scriptप्रत्येक मुसलमान का अनिवार्य कर्तव्य है ये काम करना | Ramadan Reciting Quran in Aligarh Muslim University latest news | Patrika News

प्रत्येक मुसलमान का अनिवार्य कर्तव्य है ये काम करना

locationअलीगढ़Published: May 24, 2019 11:07:14 am

रमजान में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के नदीम तरीन हॉल में आयोजित तराहवीह में कुरान पाठ पूर्ण

Ramadan Reciting

Ramadan Reciting

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के नदीम तरीन हॉल में आयोजित तराहवीह में कुरान पाठ पूर्ण हो गया। इस अवसर पर उपस्थितजनों को सम्बोधित करते हुए नाजिम-ए-दीनियात प्रोफेसर तौकीर आलम फलाही ने कहा कि मुसलमानों को यह सौभाग्य प्राप्त है कि अल्लाह ने उन्हें पवित्र कुरान प्रदान किया है। इसका हक अदा करना प्रत्येक मुसलमान के लिए अनिवार्य है।
इस्लाम धर्म मानव जाति के लिये अमूल्य धरोहर
पवित्र रमजान माह में प्रो. फलाही ने कहा कि इस्लाम धर्म अमानत के रूप में समस्त मानव जाति के लिये अमूल्य धरोहर है। इस्लाम धर्म मानव जाति के कल्याण का मार्ग दिखाता है। पवित्र कुरान इस धर्म के मेनीफेस्टो के रूप में बड़ी नेमत हमें प्रदान करती है।
पवित्र कुरान के पाठ को विश्व भर में फैलाएं
उन्होंने कहा कि मुसलमानों का कर्तव्य है कि पवित्र कुरान को जीवन के संपर्ण संविधान के रूप में पढ़े समझें और इसकी शिक्षा पर अमल करें। उन्होंने कहा कि पवित्र कुरान एक ऐसी पुस्तक है, जिसमें जीवन के समस्त क्षेत्रों के कल्याण का मार्गदर्शन किया गया है। इसे समझ कर पढ़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि पवित्र कुरान के पाठ को विश्व भर में फैलाना मुस्लिम समुदाय का कर्तव्य है। यह वह पवित्र पुस्तक है जिससे मार्गदर्शन प्राप्त कर जीवन के हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त की जा सकती है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 https://www.patrika.com/tags/loksabha-election-result-2019/ से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App https://play.google.com/store/apps/details?id=com.vserv.rajasthanpatrika.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो