एएमयू में हुआ फैकल्टी जर्नल का लोकार्पण, मिलेगा बड़ा लाभ

एएमयू में हुआ फैकल्टी जर्नल का लोकार्पण, मिलेगा बड़ा लाभ

Dhirendra yadav | Publish: Apr, 17 2018 09:49:49 PM (IST) Aligarh, Uttar Pradesh, India

सर्जरी अपडेट 2018 का भी हुआ आयोजन

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. तारिक मंसूर ने आज कला संकाय के अंग्रेजी, हिन्दी और उर्दू भाषा में प्रकाशित होने वाले फैकल्टी जर्नल का लोकार्पण किया। इस अवसर पर कुलपति ने जर्नल के प्रकाशन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि इसके प्रकाशन से छात्रों और शोधार्थियों को उनके शैक्षणिक कार्यों में बहुत लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि इससे संकाय में शोध और आलोचनात्मक कार्यों को भी बल प्राप्त होगा।

तीन भाषाओं में होता प्रकाशित
कला संकाय के अधिष्ठाता और फैकल्टी जर्नल के मुख्य संपादक प्रो. मोहम्मद जाहिद ने कहा कि यह जर्नल तीन भाषाओं में प्रकाशित होता है और आशा है कि यह जर्नल संकाय में शैक्षणिक वातावरण को और अधिक मजबूत बनाने का कार्य करेगा। इस अवसर पर हिन्दी में प्रकाशित होने वाले जर्नल ‘‘कला संकाय शोध पत्रिका 2017-2018’’ के सम्पादक प्रोफेसर आरिफ नजीर, अंग्रेजी में प्रकाशित होने वाले ‘‘जर्नल आॅफ दा फैकल्टी आॅफ आर्ट्स’’ की सम्पादक प्रोफेसर समीना खाॅन और उर्दू में प्रकाशित होने वाले जर्नल ‘‘दानिश 2017-18’’ के सम्पादक प्रोफेसर सगीर अफराहीम व सहायक सम्पादक डाॅ. सीमा सगीर के अलावा प्रोफेसर अब्दुल अलीम, प्रो. तारिक छतारी, प्रो. शहला गोरी, प्रो. कमरूल हुदा फरीदी और प्रो. लतीफ हुसैन शाह काज़मी भी मौजूद थे।

सर्जरी अपडेट 2018 का भी हुआ आयोजन
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जेएन मेडीकल काॅलेज के सर्जरी विभाग के तत्वाधान में एक दो दिवसीय सीएमई कार्यक्रम ‘‘सर्जरी अपडेट 2018’’ का आयोजन किया गया, जिसका उद्देश्य विभाग के शिक्षकों रेजीडेंट्स तथा प्रेक्टिस करने वाले सर्जन्स को विभिन्न प्रकार के कैंसर तथा अन्य सर्जिकल बीमारियों से सम्बन्धित नई खोजों के बारे में जानकारी प्रदान करना था। प्रख्यात सर्जन तथा सर्जिकल गैस्ट्रो इंट्रोलोजी तथा लीवर ट्रांसप्लांट के प्रोफेसर ऐमेरेटस पदमश्री प्रो. सुमिरन नन्दी मुख्य अतिथि तथा रिसोर्स पर्सन के रूप में कार्यक्रम में सम्मिलित हुए।

ये भी पढ़ें -

भाजपा सांसद के प्रतिनिधि पर जानलेवा हमला, बाल - बाल बचे

Ad Block is Banned