script

खुशखबरी: इस जिले में UP Roadways पहला सेटेलाइट बस अड्डा बनकर तैयार, शनिवार से सभी रोडवेज बसें यहां से चलेंगी…

locationअलीगढ़Published: Nov 17, 2018 03:24:30 pm

Submitted by:

suchita mishra

अलीगढ में रोड जाम की समस्या से निपटने के लिए UP Roadways ने सूत मिल बरौला बाईपास पर बने जिले के पहले सेटेलाइट बस अड्डे (Satellite Bus Station) से रोडवेज बसों का संचालन शुरू कर दिया हैं।

bus

bus

अलीगढ़। शुक्रवार को UPSRTC ने अलीगढ़ में सूत मिल बरौला बाईपास पर बने जिले के पहले सेटेलाइट बस अड्डे (Satellite Bus Station) से रोडवेज बसों का संचालन शुरू हो गया। पहले दिन यहां से कुछ बसों का संचालन किया गया, लेकिन शनिवार से लगभग सभी बसें यहां से संचालित की जाने की उम्मीद है। वहीं शुक्रवार को डीएम के आदेश के बाद 20 वर्षों से शहर में नए बस अड्डे के नाम से संचालित मसूदाबाद बस अड्डे से बसों का संचालन बंद कर दिया गया।
बता दें कि शहर में घनी आबादी के बीच बने UP roadways bus station को शहर में लगने वाले जाम के प्रमुख कारणों में से एक माना जाता था। रोडवेज बस चालक मनमाने ढंग से सड़कों पर खड़े होकर सवारी भरने के लिए बस रोक लेते थे, जिसके कारण जाम की समस्या विकराल हो जाती थी। इससे निपटने के लिए हाल ही में सूत मिल बरौला बाईपास पर पड़ी रोडवेज की खाली जगह पर जिले के पहले सेटेलाइट बस अड्डे का निर्माण कराया गया है। इस बस अड्डे से बसों का संचालन शुक्रवार से आरंभ हो गया।
20 साल पहले बना था मसूदाबाद बस अड्डा
मसूदाबाद बस अड्डा वर्ष 1998 में बना था। पहले इस बस अड्डे का इस्तेमाल रोडवेज वर्कशाप के रूप में होता था। लेकिन उस समय शहर के एकमात्र बस अड्डे गांधी पार्क पर अत्यधिक लोड होने के कारण मसूदाबाद वर्कशाप को बस अड्डे में तब्दील कर दिया गया था।

ट्रेंडिंग वीडियो