देश बचाओ देश बनाओ आंदोलन में सपा-कांग्रेस दिखी साथ-साथ, भाजपा पर निशाना

समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश व केंदर् में सत्तारुढ़ दल भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया है कि बीजेपी दो समुदायों को आपस में लड़ा कर तोड़ने का काम रह

By: अमित शर्मा

Published: 09 Aug 2017, 09:40 PM IST

अलीगढ़। समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने देश बचाओ देश बनाओ अभियान के तहत कलक्ट्रेट पर पहुंच कर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में खास बात यह रही कि कांग्रेस के कार्यकर्ता भी शामिल रहे। समाजवादी पार्टी के सभी फ्रंटल विंग भी इस आयोजन में शामिल हुए और जुलूस निकाल कर सड़कों पर प्रदर्शन करते हुए कलक्ट्रेट पहुंचे। मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिग्रेड के साथ ही समाजवादी पार्टी की छात्र ईकाई, युवजन ईकाई, व्यापार सभा भी इसमें शामिल दिखी। कलक्ट्रेट पर पहुंचे नेताओं ने कहा कि भाजपा की सरकार से जो उम्मीदें थीं वह पूरी नहीं हुई हैं।

 

भाजपा पर साधा निशाना

समाजवादी पार्टी के युवजन सभा महानगर अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश व केंदर् में सत्तारुढ़ दल भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया है कि बीजेपी दो समुदायों को आपस में लड़ा कर तोड़ने का काम रही है। जिससे देश में अराजकता का माहौल पैदा हो गया है। भारतीय जनता पार्टी सरकार में क्राइम ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। भाजपा द्वारा लव जिहाद, गो रक्षा और तीन तलाक जैसे नये-नये मुद्दे उठाकर समुदाय विशेष को निशाना बनाया जा रहाह है। मुलायम सिंह यादव यूथ बिग्रेड के राष्ट्रीय महासचिव अनुराग सिंह ने कहा कि जब से उतत्र प्रदेश में योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बने हैं जनता की परेशानियां कम नहीं हुई हैं। अच्छे दिन लाने का वादा किया था, लेकिन सरकार की नीतियों से लोग परेशान हैं। वहीं जिस तरह से महात्मा गांधी ने अंग्रेजों के खिलाफ 'अंग्रोजो भारत छोड़ो' आंदोलन छेड़ा था, उसी तरह से पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी नौ अगस्त को प्रतीक मानकर देश बचाओ देश बनाओ अभियान छेड़ा है।

कांग्रेस भी रही शामिल

खास बात यह रही कि इस अभियान में कांग्रेस के पदाधिकारी भी शामिल रहे। चुनाव के बाद भी सपा व कांग्रेस गठबंधन का असर यहां पूरा दिखा। कांग्रेस के जिलाध्यध व फ्रटल संठगनों के पदाधिकारी शामिल रहे। इस आयोजन में वक्ताओं ने केन्द्र व भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा।

 

BJP Congress
Show More
अमित शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned