scriptBIG NEWS: शिवपाल यादव और ओवैसी मिलकर लड़ेंगे लोकसभा 2019 का चुनाव, थर्ड फ्रंट में ये बड़े मुस्लिम दल होंगे शामिल | Shivpal Yadav and Owaisi will make big alliance Lok Sabha elections | Patrika News

BIG NEWS: शिवपाल यादव और ओवैसी मिलकर लड़ेंगे लोकसभा 2019 का चुनाव, थर्ड फ्रंट में ये बड़े मुस्लिम दल होंगे शामिल

locationअलीगढ़Published: Jan 22, 2019 05:49:34 pm

शिवपाल यादव और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी लोकसभा चुनाव 2019 में गठबंधन करने जा रहे हैं।

अलीगढ़। शिवपाल यादव और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी लोकसभा चुनाव 2019 में गठबंधन करने जा रहे हैं। इन दो पार्टियों के साथ तीसरा बड़ा संगठन राष्ट्रीय उलेमा काउंसिल के भी आने की चर्चा है। इस गठबंधन को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है। ये खुलासा किया एएमयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष फैजल हसन ने। फैजल हसन ने हाल में शिवपाल यादव का दामन थामा है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी से फैजल चुनाव लड़ने का भी ऐलान करेंगे।
तीसरा बड़ा संगठन होगा तैयार
फैजल हसन ने बताया कि शिवपाल यादव के साथ औवेसी ब्रदर्स का आना तो लगभग तय हो गया है। इसके साथ ही राष्ट्रीय उलेमा काउंसिल से भी बात हो गई है। अब प्रयास ये किया जा रहा है कि किसी तरह इस गठबंधन में कांग्रेस को साथ लाया जाए। फैजल ने बताया कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की इस मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से बातचीत भी चल रही है। यदि सबकुछ ठीक ठाक रहा, तो लोकसभा चुनाव में ये बड़ा गठबंधन भाजपा की ही नहीं, बल्कि सपा और बसपा के होश उड़ाने का काम करेगा।
कौन है फैजल हसन
फैजल हसन अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष हैं। रेल रोको आंदोलन के बाद चर्चा में आए फैजल मुस्लिम समाज और संगठनों में बड़ी पकड़ रखते हैं। हाल ही में उन्होंने शिवपाल यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी का दामन भी थामा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो