scriptमजहब की दीवार तोड़ शादी करने आर्य समाज मंदिर पहुंचे प्रेमी युगल को जड़े गए थप्पड़, जानिए पूरा मामला! | sikh boy hindu girl beaten during marriage in arya samaj mandir | Patrika News

मजहब की दीवार तोड़ शादी करने आर्य समाज मंदिर पहुंचे प्रेमी युगल को जड़े गए थप्पड़, जानिए पूरा मामला!

locationअलीगढ़Published: Jul 10, 2019 12:26:19 pm

Submitted by:

suchita mishra

दोनों के बीच फेसबुक पर हुई थी दोस्ती, इसके बाद दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे। युवक सिख व युवती हिंदू समुदाय से हैं।

Marriage

Marriage

अलीगढ़। फेसबुक पर दोस्ती फिर प्यार के बाद एक प्रेमी युगल अलीगढ़ के आर्य समाज मंदिर में शादी करने पहुंचा। लेकिन यहां उनके साथ मारपीट की गई। इसको लेकर मंदिर में काफी देर तक हंगामा होता रहा। लेकिन धर्म और जाति के ठेकेदार अपने मंसूबे में कामयाब हो गए और शादी को रोक दिया। इसके बाद युवक और युवती अपने अपने घर वापस चले गए।
यह भी पढ़ें

डॉक्टर ने चार लाख रुपये लिए और आंतें काटकर कूड़ेदान में फेंक दीं, मरीज की मौत, हंगामा, जांच कमेटी गठित



ये है मामला
दिल्ली के रघुवीर नगर के रहने वाले एक युवक की अलीगढ के मानिक चौक क्षेत्र की युवती से फेसबुक पर दोस्ती हो गई। कुछ दिनों में दोनों एक दूसरे को काफी पसंद करने लगे और शादी करने का फैसला किया। युवक सिख समुदाय से है, जबकि युवती हिंदू है। हालांकि दोनो बालिग हैं। दोनों को पता था कि इस रिश्ते में उनके परिवार की सहमति मुश्किल है, इसलिए दोनों ने आर्य समाज मंदिर में शादी करने का निर्णय लिया। मंगलवार को युवक युवती से शादी करने अलीगढ़ पहुंचा। दोनों अचल ताल स्थित आर्य समाज मंदिर पहुंचे। युवती की बहन को इस बारे में पता था और वो उसके गवाह बनकर आयी थी।
यह भी पढ़ें

टाइगर रिजर्व में जिस katrua के कारण हुई थी 29 लोगों की हत्या, वही काम फिर शुरू हो गया, जानिए क्या है कटरुआ!

लेकिन इसी दौरान शादी की भनक जाति और धर्म के ठेकेदारों को लग गई। सूचना मिलते ही भाजपा नेता कृष्णा गुप्ता, हिंदू जागरण मंच की वीरांगना वाहिनी की प्रदेश मंत्री रेणुका सिंह, सभासद लक्ष्मी नारायण लच्छो, गन्ने पहलवान एवं भाजपा युवा मोर्चा के कुछ कार्यकर्ता पहुंच गए और शादी का विरोध करने लगे। इस दौरान नेताओं और आर्य समाज मंदिर के कर्मचारियों के बीच हंगामा भी हुआ।
जब नेताओं को पता चला कि युवक और युवती के माता पिता को इस शादी की भनक नहीं है, तो उन्होंने दोनों परिवारों को फोन पर सूचित कर दिया। परिजनों ने वहां पहुंचकर युवक और युवती के थप्पड़ जड़े। इसके बाद शादी रोक दोनों को वापस अपने साथ ले गए। इस दौरान पदाधिकारियों व परिजनों ने आर्य समाज मंदिर के पदाधिकारियों पर आरोप लगाया कि वे अधिक फीस लेकर किसी की भी शादी करा देते हैं।
यह भी पढ़ें

भाजपा सांसद डॉ. रामशंकर कठेरिया के दो सुरक्षाकर्मी गिरफ्तार, सांसद के खिलाफ चल रही जांच

इस पर आर्य समाज मंदिर के प्रधान महान प्रताप सिंह का कहना है कि अंजान लोगों को स्थानीय बाजार की जानकारी नहीं होती, इसलिए वे कई बार बाहर का सामान जैसे हवन-पूजन सामग्री, फूल-माला, संस्कार, मिठाई, फोटोग्राफर व पंडित आदि के लिए कुछ अतिरिक्त पैसे दे देते हैं। फिलहाल इस संबंध में किसी भी तरफ से थाने में तहरीर नहीं दी गई है। लेकिन मंदिर के प्रधान का कहना है कि वे डीएम व सीएम को इस संबन्ध में पत्र लिखेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो