scriptशॉर्ट सर्किट से ट्रक में लगी भीषण आग, चालीस लाख का सामान जल कर राख | Truck Caught fire due to Short Circuit | Patrika News
अलीगढ़

शॉर्ट सर्किट से ट्रक में लगी भीषण आग, चालीस लाख का सामान जल कर राख

सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब तक ट्रक के अंदर रखा सारा सामान जलकर राख हो चुका था।

अलीगढ़Apr 21, 2018 / 04:40 pm

अमित शर्मा

burning Truck
अलीगढ़। थाना सिविल लाइन क्षेत्र के दोधपुर चौराहे पर उस समय अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया जब एक ट्रक में शॉर्ट सर्किट के चलते आग लग गई। देखते ही देखते आग ने पूरे ट्रक को आगोश में ले लिया और ट्रक के अंदर रखा घर का सारा सामान जलकर राख हो। शुक्रवार की वजह से मार्केट बंद था, अन्यथा कोई बड़ा हादसा हो सकता था।
झूलते बिजली के तारों से हुआ हादसा

महानगर के अतिव्यस्त क्षेत्र दोधपुर इलाके में उस समय अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया जब एक ट्रक में विद्युत तार टकराने से अचानक चिंगारी उठने लगी देखते ही देखते चिंगारियों ने आग का रूप धारण कर लिया और ट्रक में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब तक ट्रक के अंदर रखा सारा सामान जलकर राख हो चुका था।
बिजली विभाग को भेज चुके थे शिकायत

ट्रक में आग लगने पर स्थानीय लोगों ने दमकल के आने से पहले आग बुझाने का प्रयास किया। लोगों ने बताया कि बिजली विभाग की लापरवाही के चलते शार्ट सर्किट से यह आग लगी है। दोदपुर व्यापार मंडल के लोगों ने बताया कि बिजली विभाग को दर्जनों बार शिकायत भेज चुके हैं लेकिन ग्यारह हजार की लाइन को सही नहीं किया गया। आग लगने के बाद स्थानीय दुकानों में अफरा तफरी मच गई और वहीं इलाके की बिजली को काट दिया गया। ट्रक में लदे सामान की मालिक फरहा ने बताया कि दिल्ली से यह सामान चला था और रात में डेढ़ बजे पहुंच जाना था। लेकिन ट्रांसपोर्ट कंपनी की लापरवाही के चलते आज ट्रक में यह हादसा हुआ है। ट्रांसपोर्ट कंपनी की तरफ से भरोसा दिया गया था कि रात 2:30 बजे ट्रक सहित सामान अलीगढ़ पहुंच जायेगा लेकिन रात दो बजे के बाद ट्रक के ड्राइवर का फोन बंद हो गया और कोई संपर्क नहीं हो पाया। ट्रांसपोर्ट कंपनी पर आरोप है कि गलत रास्तों के जरिए यह ट्रक लाया गया। फरहा ने बताया कि हमें नहीं मालूम था कि तार इस तरीके से टूटेगा और ट्रक में आग लग जायेगी।

Home / Aligarh / शॉर्ट सर्किट से ट्रक में लगी भीषण आग, चालीस लाख का सामान जल कर राख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो