scriptअलीगढ़ स्टेरिंग फेल होते ही पुल पर लटका ट्रक | Truck hanging on the bridge as soon as Aligarh steering fails | Patrika News

अलीगढ़ स्टेरिंग फेल होते ही पुल पर लटका ट्रक

locationअलीगढ़Published: Apr 11, 2022 10:08:48 am

Submitted by:

Dinesh Mishra

अलीगढ़ जिले के थाना चंडौस इलाके में उस वक्त बड़ा हादसा होने से टल गया। जब सड़क पर दौड़ रहे एक ट्रक का अचानक स्टेरिंग फेल हो गया। ट्रक का स्टेरिंग फेल होते ही चालक और क्लीनर के होश उड़ गए। जिसके बाद ट्रक सड़क पर बनी पुलिया को तोड़ते हुए खल से भरा ट्रक पुल पर लटक गया।

Trcuk Accident in Aligarh

Trcuk Accident in Aligarh

अलीगढ़ के चंडौस थाना क्षेत्र में देर रात्रि में उस वक्त बड़ा हादसा होने से टल गया। जब सड़क पर फर्राटा भर रहे ट्रक का अचानक स्टेरिंग फेल हो गया। तेज रफ्तार ट्रक का अचानक स्टेरिंग फेल होने के चलते ट्रक अनियंत्रित हो गया। ट्रक चालक और क्लीनर के होश उड़ गए। स्टेरिंग फेल होने के बाद तेज रफ्तार ट्रक सड़क पर बने पुल में जोरदार टक्कर मारते हुए पुल को तोड़ खल से भरा ट्रक पुल पर लटक गया। ट्रक के टकराने की आवाज बम के धमाके की तरह सुनकर देर रात्रि में नींद से जागे लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे। मौके पर पहुंचे लोगों ने पुल पर लटक रहे ट्रक के अंदर फंसे जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे चालक और क्लीनर को ट्रक से बाहर निकाला। इसके बाद ग्रामीणों ने रात्रि में ही दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।
ट्रक की पुलिया में जोरदार टक्कर लगने की आवाज बम के धमाके की तरह सुनकर ग्रामीण देर रात्रि में नींद से जाग गए। नींद से जागे लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे। मौके पर पहुंचे लोगों ने देखा तो उनकी आंखें फटी की फटी रह गई। क्योंकि ट्रक पुलिया को तोड़कर पुल से नीचे लटक रहा था और उसके अंदर फंसे ट्रक चालक सहित क्लीनर जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे थे। जिंदगी और मौत के बीच झूल ट्रक में फंसे दोनों लोग अपने आप को बचाने के लिए लोगों से मदद की गुहार लगा रहे थे। मौके पर मौजूद लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद ट्रक के अंदर फंसे दोनों लोगों को घायल हालत में बाहर निकाला गया। जिसके बाद लोगों की मदद से दोनों घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।
जानकारी के अनुसार उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में चंडौस थाना क्षेत्र के गांव रेशरा के पास सड़क पर दौड़ रहे एक ट्रक की अचानक स्टेरिंग फेल हो गयी। ट्रक की स्टेरिंग फेल होने के चलते ट्रक तेज रफ्तार के साथ पुलिया को तोड़ता हुआ पुल पर लटक गया। ट्रक के पुल पर लटकते ही हादसे में ट्रक में मौजूद ड्राइवर व क्लीनर भी चोटिल हो गए। हादसे के बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीणों का कहना था कि ट्रक की पुलिया में जब देर रात्रि को जोरदार टक्कर लगी तो टक्कर लगने की आवाज बम के धमाके की तरह लोगों को सुनाई दी। बम के धमाके की तरह आवाज सुनने के बाद रात्रि में नींद से जागे लोग थोड़ी देर के लिए सहम गए। लोगों ने जब सड़क पर देखा तो एक ट्रक पुलिया को तोड़ते हुए पुल पर लटक रहा था। पुल पर लटक रहे ट्रक को देख मौके पर पहुंचे लोगों ने जाकर देखा तो ट्रक के अंदर क्लीनर और चालक अपने आप को बचाने के लिए चीख चिल्ला रहे थे। ट्रक को जिला मथुरा थाना बाजना क्षेत्र निवासी विजयपाल चला रहा था। चालक विजयपाल ट्रक में राजस्थान के भरतपुर से खल भरकर ट्रक को हापुड़ की तरफ ले जा रहा था। उसी दौरान चंडौस गोमत रोड पर गांव रेशरा के पास ट्रक की स्टेयरिंग फेल हो गयी। जिससे ट्रक अनियंत्रित हो गया और पुलिया से टकराकर बम्बे के पुल पर लटक गया। जिस में मौजूद चालक विजयपाल घायल हो गया। इस दौरान घायल हालत में भी ट्रकचालक विजयपाल ने सूझबूझ दिखाते हुए स्टेरिंग फेल होने के बाद पुल पर लटक रहे ट्रक को बंद कर दिया। जिससे ट्रक नाले में पलटने से बच गया और एक बड़ा हादसा टल गया।
हादसे के बाद मौके पर मौजूद गांव नंगला जेत निवासी विपिन शर्मा एवं विष्णु पंडित ने कहा कि रात्रि में ट्रक के पुलिया से टकराने से बम के धमाके की तरह हुई तेज आवाज से ग्रामीण नींद से जग गए और मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने ट्रक में फंसे चालक व क्लीनर को बाहर निकाल कर घायल हालत में प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो