#UP Election 2017 भाजपा की मुश्किलें न बढ़ा दें ये तीन दावेदार

#UP Election 2017 भाजपा की मुश्किलें न बढ़ा दें ये तीन दावेदार
bjp aligarh

Bhanu Pratap Singh | Updated: 25 May 2016, 04:01:00 PM (IST) Agra, Uttar Pradesh, India

भाजपा की ओर से बरौली विधानसभा क्षेत्र के तीन प्रत्याशी चुनाव प्रचार करने में जुटे हुए हैं।

अलीगढ़। सूबे में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर सियासी दलों में चहल-पहल तेज हो गई है। कई पार्टियों के प्रत्याशियों ने जनसंपर्क और दीवार लेखन शुरू कर दिया है। भाजपा ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है, लेकिन संभावित प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। अलीगढ़ जनपद के बरौली विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के तीन अलग-अलग नेताओं ने दीवार लेखन कराकर खुद को प्रत्याशी होने की दावेदारी कर दी है। ठाकुर वोट बाहुल्य वाली इस विधानसभा सीट पर फिलहाल राष्ट्रीय लोकदल का कब्जा है, लेकिन कहीं ऐसा न हो कि ये तीन दावेदार भाजपा की मुश्किलें बढ़ा दें।

 

ये है तीन दावेदार


बरौली विधानसभा क्षेत्र में भाजपा की ओर से ठाकुर रघुराज सिंह, हेमंत सिंह चौहन और राहुल शर्मा दीवार लेखन कर प्रचार कर रहे हैं। ठाकुर रघुराज सिंह वर्ष 2007 में भाजपा के टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं और तीसरे स्थान पर रहे। ठा. रघुराज सिंह पिछले 32 साल से पार्टी में विभिन्न पदों पर रह चुके हैं। हालांकि उन्हें वर्ष 2014 के संसदीय चुनावों में प्रत्याशी बनाए जाने की संभावना थी, लेकिन पार्टी हाईकमान ने सतीश गौतम को उम्मीदवार घोषित किया।

 


जातिगत आकड़ों का खेल 


बरौली विधानसभा क्षेत्र में भाजपा की स्थिति ज्यादा मजबूत नहीं रही है, हालांकि इस विधानसभा में सबसे ज्यादा ठाकुर वोट है। अनुमानित आकड़ों के हिसाब इस क्षेत्र में लगभग एक लाख ठाकुर वोट, 16 हजार ब्राह्मण, 30 हजार लोधी, 16हजार बघेल, 30 हजार एससी औऱ बनिया, 18 हजार मुस्लिम, 12 हजार जाट और 25 हजार अन्य दूसरी जातियों के वोट है।

 

ये भी कर सकते हैं दावेदारी


बरौली विधानसभा क्षेत्र में इन तीनों नाम के अलावा चौथा नाम पूर्व विधायक मुनीश गौड़ का भी सामने आ सकता है। मुनीश गौड़ वर्ष 2012 में इस क्षेत्र से चुनाव लड़ चुके है, लेकिन पार्टी के जिला पदाधिकारी अभी किसी के नाम पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned