कांग्रेस से धोखा खाए लोग अब भाजपा के साथ है- राजभर

उत्तर प्रदेश सरकार में पिछड़ा वर्ग कल्याण व दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग के मंत्री ओमप्रकाश राजभर पे अलीगढ़ में तमाम मुद्दों पर बात की।

By: suchita mishra

Published: 24 May 2018, 02:31 PM IST

 अलीगढ़। उत्तर प्रदेश सरकार में पिछड़ा वर्ग कल्याण व दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग के मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने पेट्रोल मूल्य में हो रहे इजाफे पर सरकार के बचाव में बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मार्केट में जब कच्चे तेल का दाम बढ़ता है तो पेट्रोल और डीजल का दाम बढ़ जाता है और जब घटता है तो पेट्रोल और डीजल के दाम भी घट जाते हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है। कांग्रेस ने लंबे समय तक सरकार चलाई लेकिन पिछड़े और दलितों को धोखा देकर राजनीति की है। अब धोखा खाए हुए लोग भारतीय जनता पार्टी के साथ खड़े हैं। मंत्री ओम प्रकाश राजभर अलीगढ़ में कृष्णांजलि सभागार में दिव्यांगों को उपकरण बांटने आये थे।

एक दिन डिप्टी सीेएम भी शराबबंदी का समर्थन करेगें
शराबबंदी को लेकर ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि लोग जानबूझकर जहर पी रहे हैं। यह जहर है जो गरीबों को जहर पिलाया जा रहा है, लेकिन अब जनता जागृत होगी। शराब बंद करने के लिए आंदोलन शुरू करेगी, तो लोग वोट मांगने नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे ने शराबबंदी का समर्थन किया है, वहीं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के शराबबंदी के विरोधाभासी बयान पर कहा कि अब एक ही पार्टी में विरोधाभास है। उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम भी एक दिन शराबबंदी का समर्थन करेंगे। उन्होंने कहा कि हम उन गरीबों के बीच में रहते हैं जिनके परिवार के लोग शराब पीकर मर रहे हैं। बच्चे अनाथ हो रहे हैं। शिक्षा से वंचित हो रहे हैं। शराब के चलते परिवार भुखमरी के कगार पर आ गए। जब इसकी जानकारी लोगों को दी जाएगी तो फिर शराबबंदी लोगों को सही लगेगी।

सन 2024 तक के लिए है गठबंधन
उन्होंने गठबंधन को लेकर कहा कि भाजपा की नियत साफ है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से जो बात हुई है उसके तहत गठबंधन 2024 तक के लिए है। नीचे पदाधिकारी चाहे जो कुछ कहें, उस पर हमें कुछ नहीं कहना है। उन्होंने कहा कि जो सोच माननीय नरेंद्र मोदी की है और जो सोच अमित शाह जी की है, वही सोच भारतीय जनता पार्टी के सभी नेताओं की हो। उन्होंने वादा किया है कि 27% रिजर्वेशन पिछड़ी जातियों को जो लागू है और कमजोर जातियों को अलग से हिस्सा देने की बात कही है। मंत्री ओम प्रकाश ने कहा कि सपा बसपा ने अति पिछड़े और महादलित के रहनुमा बनने की कोशिश की लेकिन नहीं बन पाए। उन्होंने दलित, अति दलित और महादलित व पिछड़ा अति पिछड़ा और सर्वाधिक पिछड़ा वर्ग के लोगों को आरक्षण देने की बात कही है। उन्होंने कहा कि इस आरक्षण को चुनाव से छह महीने पहले लागू कराएंगे।

कैराना व नूरपुर में अति आत्मविश्वास
कैराना और नूरपुर चुनाव पर विपक्षी पार्टियों के एकजुट होने पर ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि यह दगे हुए कारतूस है और सभी दगे हुए कारतूस एकत्र हो रहे हैं। वहीं गोरखपुर और फूलपुर चुनाव पर कहा कि उस समय हम घमंड में थे, अति आत्मविश्वास में थे, जिसके चलते हार गए। उन्होंने कहा कि जब बिल्ली गर्म दूध पीते हुए जल जाती है तो वह फूंक-फूंक कर पीती है। इस बार चुनाव में अति आत्मविश्वास नहीं है और जीतने के लिए काम कर रहे हैं। दिव्यांग जनों को सशक्त बनाने के लिए उन्होंने कहा कि उन्हें हर विभाग में आरक्षण मिलेगा। राजभर ने कहा कि हम जिस विभाग के मंत्री हैं उस विभाग के बारे में हम भी नहीं जानते थे, लेकिन आज इस विभाग की चर्चा है और विकलांगों के लिए 14 महीने में जो काम किया है, वह 7 साल में भी काम नहीं हुआ है। उन्होंने कहा 7 साल में जितने उपकरण बंटे हैं, उतना 13 महीने में विकलांगों को उपकरण बांट दिया है। ओम प्रकाश राजभर अलीगढ़ में कृष्णांजलि सभागार में दिव्यांगो को उपकरण बांटे।

 

Show More
suchita mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned