Video: रिश्वत न देने पर पुलिस बोली, आज तुझे दिखाएंगे वर्दी की ताकत, फिर युवक के कपड़े उतार बीच सड़क पर बेरहमी से पीटा

suchita mishra

Publish: Dec, 08 2017 11:18:57 (IST)

Aligarh, Uttar Pradesh, India

पीड़ित युवक हरीश चंद्र का कहना है कि पुलिस ने उसे एन्काउंटर करने की भी धमकी दी। पीड़ित ने विधायक दलवीर सिंह से मामले की शिकायत।

अलीगढ़। जिले में रिश्वत नहीं देने पर दो पुलिसकर्मियों ने एक युवक हरीश चंद्र को सरेआम बीच सड़क पर जमकर पीटा। बाद में ग्रामीणों ने युवक को पुलिस से बचाया। इसके बाद पीड़ित युवक ने इलाके के विधायक दलवीर सिंह से मामले की शिकायत की और आलाधिकारियों से आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। घटना थाना हरदुआगंज के सफेदपुरा इलाके की है।

ये है पूरा मामला
पीड़ि़त हरिश चंद्र के अनुसार उसके घर में झाड़ू लगाने को लेकर मां और पत्नी के बीच में विवाद हो गया था, जो थाने तक पहुंच गया था। थाना प्रभारी ने दोनों पक्षों में समझौता करा दिया था। उसके बाद से हरीश के परिवार में सब कुछ सामान्य हो गया था। पत्नी घर वापस आ गई और वो लोग फिर से सामान्य रूप से रहने लगे। लेकिन तब से थाने के दो पुलिसकर्मी रवि राजपूत व घनश्याम सिंह उससे पैसे ऐंठने की जुगत में लग गए। पुलिसकर्मियों का कहना है कि तुम्हारे फैसले में अभी थाने की मोहर नहीं लगी है। इसके लिए वे हरीश से पैसों की मांग कर रहे हैं।


पांच हजार रुपए न देने पर पीटा
हरीश ने बताया कि आज सुबह रवि राजपूत व घनश्याम सिंह दोनों पुलिसकर्मी उसके घर पहुंच गए। परिवार से पहले 800 रुपए ऐंठे फिर हरीश को सोते से उठा ले गए। उसकी तलाशी लेकर जो कुछ भी जेब में था, सब निकाल लिया। उसके बाद रास्ते में उससे पांच हजार रुपए की मांग की। रुपए न देने पर उसे बीच सड़क पर कपड़े उतारकर लात, घूंसों व बेल्ट से पिटाई बुरी तरह पीटा। पुलिस वालों ने हरीश को धमकाते हुए कहा कि पांच हजार रुपए दो नहीं तो आज तुझे हम वर्दी की ताकत दिखाएंगे। तुझे सड़क पर एन्काउंटर करेंगे। बाद में किसी तरह ग्रामीणों ने उसे पुलिस के कहर से बचाया। फिलहाल आरोपी ने क्षेत्र विधायक दलवीर सिंह और आलाधिकारियों से शिकायत कर न्याय की मांग की है।

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned