scriptअब 10 मिनट में घटना स्थल पर पहुंचेगी यूपी पुलिस | UP Police will arrive within 10 minutes on Crime Spot | Patrika News

अब 10 मिनट में घटना स्थल पर पहुंचेगी यूपी पुलिस

locationअलीगढ़Published: Jun 02, 2018 06:41:30 pm

मुख्यमंत्री योगी ने निर्देश दिया है कि डायल 100 का रिस्पांस टाइम 10 मिनट का होना चाहिए।

DGP OP Singh

अब 10 मिनट में घटना स्थल पर पहुंचेगी यूपी पुलिस

अलीगढ़। डीजीपी ओमप्रकाश सिंह ने कहा कि डायल 100 को दी गई गाड़ियां से अब पुलिस घटनाओं पर त्वरित पहुंचेगी और यह बहुत महत्वपूर्ण है, उन्होंने कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश में 4000 से अधिक बाइक दी हैं और अभी जल्द ही 1600 मोटरसाइकिल भी पुलिस के जवानों को और दी जाएंगी।
मुख्यमंत्री ने दिया निर्देश

उन्होंने कहा कि इससे उम्मीद की जा सकती है कि जो छोटी-छोटी गलियां हैं या ऐसे मार्ग हैं जहां चार पहिया वाहन नहीं जा सकते हैं वहां दो पहिया वाहन जाएंगे और त्वरित गति से घटना पर पहुंच कर कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारा रिस्पॉन्स टाइम दिनों दिन घटता जा रहा है, एक साल पहले डायल हंड्रेड का टाइम रिस्पांस 23 मिनट का था, आज वह घटकर 14 मिनट हो गया है। वहीं मुख्यमंत्री जी ने निर्देशित किया है कि यह रिस्पांस टाइम 10 मिनट का होना चाहिए, उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि हमारे अधिकारी प्रयत्न करेंगे कि किसी घटना स्थल पर पहुंचने के लिए रिस्पॉन्स टाइम 10 मिनट से ज्यादा का ना हो।

छात्राओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया

परेड ग्राउंड पर बोल रहे डीजीपी ओमप्रकाश सिंह ने कहा कि हमारी गाड़ियां नेशनल हाईवे, स्टेट बार्डर और उन सभी जगहों पर हो, जहां महत्वपूर्ण चौराहे, बैंक और व्यापारिक प्रतिष्ठान हैं। इन सब जगह पर डायल हंड्रेड की गाड़ियां रहें। उन्होंने कहा कि नई गाड़ियां आने से डायल हंड्रेड की टीम और मजबूत होगी। ओपी सिंह ने कहा कि पिछले एक साल में उत्तर प्रदेश पुलिस ने काफी तरक्की की है, कानून व्यवस्था, अपराध नियंत्रण पर यूपी पुलिस ने सफलता पाई है। यह हमारे अच्छे व्यवहार की कुशलता है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में यूपी पुलिस की और प्रगति होगी। इस दौरान डीजीपी ने सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग लेने वाली छात्राओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। वहीं पुलिस कैंटीन का उद्घाटन और पुलिस के मनोरंजन कक्ष का भी उद्घाटन डीजीपी ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो