script

Agneepath Scheme : अग्निपथ स्कीम के विरोध में हाईवे जाम कर बसों पर पथराव, मौके पर फोर्स तैनात

locationअलीगढ़Published: Jun 16, 2022 03:30:37 pm

Submitted by:

lokesh verma

Agneepath Scheme : केंद्र सरकार की अग्निपथ स्कीम से गुस्साए नौजवान युवाओं ने रोडवेज बसों में तोड़फोड़ करते हुए जमकर पथराव किया है। तोड़फोड़ के साथ ही हाईवे जाम करने का प्रयास भी किया गया। सूचना मिलते ही पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच और मोर्चा संभाला।

youth-protest-and-stone-pelting-against-agneepath-scheme.jpg

Agneepath Scheme Protest

Agneepath Scheme : उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में दिल्ली-कानपुर नेशनल हाईवे पर सेना भर्ती यानी अग्निपथ स्कीम से गुस्साए नौजवान युवाओं ने रोडवेज बसों में तोड़फोड़ करते हुए जमकर पथराव किया। तोड़फोड़ के साथ ही हाईवे जाम करने का प्रयास किया गया। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस क्षेत्राधिकारी गभाना फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और युवकों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन, युवक समझाने के बावजूद नहीं माने और उत्पात जारी रखा। पुलिस फोर्स लगातार गुस्साए युवकों को समझाने बुझाने में जुटी हुई है, लेकिन सफलता नहीं मिल रही है।
दरअसल, अलीगढ़ की तहसील गभाना क्षेत्र में सरकार की अग्निपथ स्कीम के खिलाफ नौजवान युवाओं ने मोर्चा खोल दिया है। नौजवानों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। सैकड़ों की तादाद में युवक गुरुवार दोपहर को सड़कों पर उतर आए और केंद्र सरकार के सेना भर्ती के नए नियमों का विरोध किया। युवकों ने अपने गुस्से का इजहार करते हुए जमकर नारेबाजी की और रोडवेज बसों को निशाना बनाना शुरू कर दिया। इस दौरान कुछ लोगों ने पत्थर बरसाते हुए रोडवेज बसों को रोककर तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी।
यह भी पढ़ें – सेना भर्ती योजना अग्निपथ के विरोध में गांवों से तिरंगा लेकर निकली युवाओं की टोली

कई संदिग्ध हिरासत में

युवक जहां रोडवेज बसों में पत्थर और लाठियां बरसाकर तोड़फोड़ कर रहे थे। वहीं बसों में सवार यात्रियों में चीख-पुकार मची थी। बस यात्री अपनी जान बचाने के लिए चीखने-चिल्लाने लगे। इस दौरान सड़क पर उतर कर उत्पात मचा रहे लड़कों ने अलीगढ़-कानपुर नेशनल हाईवे पर जाम लगाने का प्रयास भी किया। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। सूचना पर तहसील गभाना एसडीएम भावना विमल समेत क्षेत्र अधिकारी गभाना मोहसिन खान भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। जिला प्रशासन और पुलिस फोर्स को मौके पर आता देख रोडवेज बसों में तोड़फोड़ और जाम लगाने वाले युवक मौके से तितर-बितर हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने कई संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया।
यह भी पढ़ें – जुमे पर अमनचैन के लिए पुलिस प्रशासन अलर्ट, धर्मगुरुओं संग की बैठक

मौके पर पुलिस फोर्स तैनात

क्षेत्राधिकारी श्वेताभ पांडे ने बताया कि कुछ लड़के अग्निपथ स्कीम के विरोध में इकट्ठा हुए थे। सूचना मिलते ही पुलिस और एसडीएम मौके पर पहुंच गए और युवकों को समझा-बुझाकर वहां से हटाया। फिलहाल हालात सामान्य हैं। हालातों पर नजर बनाए रखने के लिए एसडीएम सहित पुलिस फोर्स मौके पर मौजूद है।

ट्रेंडिंग वीडियो