scriptअलीगढ़ में पेड़ के नीचे पेशाब कर रहे युवक की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से जलकर मौत | youth urinating under tree dies of electric current in aligarh | Patrika News

अलीगढ़ में पेड़ के नीचे पेशाब कर रहे युवक की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से जलकर मौत

locationअलीगढ़Published: Jun 26, 2022 01:46:28 pm

Submitted by:

lokesh verma

अलीगढ़ युवक आम के पेड़ के नीचे पेशाब कर रहा था। इसी बीच जैसे ही पेड़ से हाथ लगाया तो उसे बिजली का जोरदार झटका लगा। क्योंकि पेड़ के ऊपर से गुजर रही 11000 की हाईटेंशन लाइन से पेड़ में करंट आ रहा था। करंट लगने बुरी तरह जल गया और मौके पर ही उसकी दर्दनाक मौत हो गई।

youth-urinating-under-tree-dies-of-electric-current-in-aligarh.jpg
उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में विद्युत विभाग की लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है। जहां एक युवक आम के पेड़ के नीचे पेशाब कर रहा था। इसी बीच जैसे ही पेड़ से हाथ लगाया तो उसे बिजली का जोरदार झटका लगा। क्योंकि पेड़ के ऊपर से गुजर रही 11000 की हाईटेंशन लाइन से पेड़ में करंट आ रहा था। करंट लगने बुरी तरह जल गया और मौके पर ही उसकी दर्दनाक मौत हो गई। युवक की मौत की खबर सुनते ही परिवार में कोहराम मच गया। मौके पर पहुंचे परिजनों और ग्रामीणों ने जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया और विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची अकराबाद पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को जैसे-तैसे शांत कराया।
घटनास्थल पर मौजूद ग्रामीण धर्मवीर ने बताया कि युवक जितेंद्र गोपाल गढ़ी गांव से अपनी बहन और जीजा को छोड़ने के लिए दुभिया मोड़ पर गया था। इसी बीच पेशाब लगने पर जितेंद्र के साथ मौजूद जीजा सड़क किनारे खड़ा हो गया। युवक आम के पेड़ के नीचे पेशाब करने के लिए पहुंचा था। उसी दौरान पेड़ के नीचे पेशाब करने पहुंचे जितेंद्र ने आम के पेड़ से हाथ लगाया तो पेड़ में आ रहे बिजली के करंट से आम के पेड़ से चिपक गया और बिजली के करंट से युवक पूरी तरह जल गया। बिजली के करंट से उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।
यह भी पढ़ें – मंदिर में चल रही अवैध शस्त्र की फैक्ट्री पर पुलिस का छापा, हथियारों के जखीरे के साथ तीन गिरफ्तार

फोन करने पर भी दो घंटे बाद काटी बिजली

आरोप है कि युवक की बिजली के करंट से चिपककर हुई मौत की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे लोगों ने बिजली की लाइन काटने के लिए विद्युत विभाग के अधिकारियों को फोन किया। लेकिन, विद्युत विभाग की तरफ से घटना के करीब दो घंटे बाद बिजली की लाइन को बंद किया गया।
यह भी पढ़ें – लिव इन में रह रही पत्नी को पहले चौथी मंजिल से फेंका, फिर शव के साथ करने लगा ये घिनौना काम

पहले भी हुई थी युवक की मौत

गुस्साए ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए बताया कि यह पहला मामला नहीं है। विद्युत विभाग की लाइन से चिपककर पहले भी एक युवक की मौत हो चुकी है, लेकिन उसके बावजूद भी विद्युत विभाग के अधिकारियों के द्वारा कोई उचित कदम नहीं उठाया गया। इसी लापरवाहीं ने अब दूसरे युवक की जान ले ली है।

ट्रेंडिंग वीडियो