68 यूनिट रक्त एकत्र, 35 महिलाओं ने भी किया रक्तदान

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पंचोली की स्मृति में शिविर

आलीराजपुर. स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, समाजसेवी एवं पत्रकार पं. मदनमोहन पंचोली की स्मृति में वीआईपी रोड पर टीम रक्तदूत द्वारा रक्तदान एवं पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें आलीराजपुर नगर के समस्त समाजजन ने रक्तदान एवं अपने परिजन की स्मृति में पौधारोपण में बढ़-चढक़र भाग लिया। रक्तदान शिविर में कुल 68 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। इसमें महिलाओं ने पूर्ण उत्साह के साथ दिवंगत परिजनों की स्मृति में रक्तदान एवं पौधारोपण बच्चों के साथ किया।
नपा अध्यक्ष पटेल ने भी किया पौधरोपण
शिविर में 35 महिलाओं ने भी रक्तदान किया। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष सेना पटेल, जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेश पटेल एवं नगर पालिका सीएमओ संतोष चौहान ने भी सहभागिता की। महेश पटेल एवं सेना पटेल द्वारा अपने पिता, पूर्व विधायक वेस्ता पटेल की स्मृति में पौधरोपण किया गया। शिविर में जिला चिकित्सालय के डॉक्टरों, कर्मचारियों एवं उनके परिवारों द्वारा भी अपने दिवंगत परिजन की स्मृति में रक्तदान एवं पौधारोपण किया गया। शिविर का मुख्य उद्देश्य आगामी दस्तक अभियान में सिकलसेल, थैलेसेमिया पीडि़त बच्चों की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए जनसामान्य को रक्तदान एवं प्रकृति के संरक्षण से प्रत्यक्ष रूप जोडक़र उन्हें सफल बनाना है ।
विश्व आदिवासी दिवस को लेकर बैठक
आलीराजपुर. विश्व आदिवासी दिवस (9 अगस्त) को लेकर जिला स्तरीय बैठक फ तेह क्लब मैदान शेड में आयोजित हुई। बैठक में जिलेभर के कार्यकर्ता, पदाधिकारी शामिल हुए। आलीराजपुर जिले के विधायक पटेल ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कवाकर कार्ययोजना में भाग लिया और समाज को अनुशासित कर सही दिशा में ले जाने के लिए आवश्यक कार्य करने और उसमें पूरा सहयोग करने की बात कही।
इससे पहले बैठक की शुरुआत गत वर्ष विश्व आदिवासी दिवस में जमा हुई सहयोग राशि और उसके आय-व्यय का ब्योरा जिला कोषाध्यक्ष रतनसिंह रावत ने केश बुक, बिल बुक के माध्यम से दिया। बैठक में पिछले वर्ष के कार्यक्रम में हुई गलतियों को न दोहराने, कार्यक्रम के स्थान चयन, कमेटी निर्माण और कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी तय की गई। बैठक में कई सामाजिक मुद्दों पर बहस हुई और समाज को एक मंच पर लाने की बात कही। सभी कार्यकर्ताओं ने यह माना कि समाज में राजनीति की वजह से कहीं द्वेष उत्पन्न हो रहा है। इसके लिए समाज के सभी कार्यकर्ताओं को एक साथ, एक मंच पर रहने और कार्य करने के निर्देश दिए। विधायक पटेल द्वारा आदिवासी समाज के सामुदायिक भवन के लिए जमीन आवंटन की फाइल का पूछा गया तो समाज के कार्यकर्ताओं ने बताया कि सोंडवा की फाइल को कमिशनर के पास रैफ र कर दिया गया, जबकि आलीराजपुर की फाइल कलेक्टोरेट में ही है। संगठन की तरफ से सभी आवश्यक दस्तावेज और जानकारी उपलब्ध करवाए जा चुके हैं।

राजेश मिश्रा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned