scriptडिजिटल इंडिया : इस गांव में हैं 95 प्रतिशत एटीएम कार्ड यूजर्स | 95 percent of ATM card users in a village of Alirajpur | Patrika News

डिजिटल इंडिया : इस गांव में हैं 95 प्रतिशत एटीएम कार्ड यूजर्स

locationअलीराजपुरPublished: Oct 06, 2015 04:57:00 pm

जिपं अध्यक्ष व बैंक अधिकारियों ने हितगा्रहियों को बांटे एटीएम कार्ड, योजनाओं की राशि प्राप्त हुई या नहीं यह पूछने की नहीं पड़ेगी जरूरत।

Untitled

Untitled

(फोटो- लाभार्थियों  को एटीएम कार्ड का वितरण करती जिपं अध्यक्ष चौहान।)

आलीराजपुर।
सोमवार को जिला पंचायत में ग्राम पंचायत गड़ात के सभी लाभार्थियों को केनरा बैंक की सहायता से एटीएम कार्ड वितरित किए गए।

गड़ात जिले की एकमात्र ग्राम पंचायत बन चुकी हैं जिसमें 95 प्रतिशत लाभार्थियों के पास एटीएम कार्ड हैं। जिपं सीईओ शीलेंद्र सिंह ने बताया कि अब गड़ात के लाभार्थियों को पैसा निकालने के लिए बैंक में लाइन लगाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी और न ही अपने खाते में मनरेगा अथवा अन्य योजनाओं की राशि प्राप्त हुई या नहीं यह पूछने की जरूरत पड़ेगी।

सिंह ने बताया कि आलीराजपुर में ग्राम गड़ात को पायलट प्रोजेक्ट के रूप में लिया है। इसी तरह अन्य ग्राम पंचायतों को भी लिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि समस्त योजनाओं का पैसा अब लाभार्थियों के सीधे खाते मे जमा होता हैं। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष अनिता चौहान ने एटीएम के उपयोग, सावधानियां, उसके रखरखाव की जानकारी दी।

केनरा बैंक प्रबंधक हितराम ने एटीएम कार्ड के उपयोग एवं इसकी महत्व की जानकारी दी। इस अवसर पर ग्राम पंचायत गड़ात के संरपच गणपत, सचिव, ग्राम रोजगार सहायक एवं समस्त ग्राम पंचायत गड़ात के ग्रामीण उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो