scriptरावण दहन के बाद युवाओं ने बुजुर्गो से लिया आशीर्वाद | After Ravana Dahan, the youth took blessings from the elderly | Patrika News

रावण दहन के बाद युवाओं ने बुजुर्गो से लिया आशीर्वाद

locationअलीराजपुरPublished: Oct 09, 2019 12:30:33 am

आचार संहिता के चलते नपा सीएमओ ने किया रावण दहन

रावण दहन के बाद युवाओं ने बुजुर्गो से लिया आशीर्वाद

रावण दहन के बाद युवाओं ने बुजुर्गो से लिया आशीर्वाद

आलीराजपुर. बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक दशहरा पर्व पर रावण के पुतले का दहन फतेह क्लब मैदान पर मंगलवार को किया गया।

नगर पालिका सीएमओ ने रावण के पुतले का दहन किया गया। दशहरा पर्व के चलते नपा द्वारा ३१ फीट ऊंचे रावण के पुतले का निर्माण किया गया था। माता पूजन के बाद रावण के पुतले को आग के हवाले किया गया। इसके पूर्व रंग बिरंगे गुब्बारे भी छोड़े गए। साथ ही आतिशबाजी भी की गई। रावण दहन से पूर्व स्थानीय कालिका माता मंदिर से माताजी की सवारी ढोल-ढमाकों के साथ दशहरा मैदान पर लाई गई जहां मंदिर पुजारी ने विधिविधान से माताजी की पूजा-अर्चना करवाई, इसके बाद नपा सीएमओ द्वारा रावण का दहन किया गया।
रावण दहन कार्यक्रम मे कोई अव्यवस्था ना हो इसके चलते नपा व पुलिस द्वारा पूरे मार्ग पर चाक चौबंद व्यवस्था की गई थी। नपा द्वारा मार्ग पर पर्याप्त बिजली के साथ ही अन्य सुविधा की व्यवस्था की गई वहीं पुलिस द्वारा पूरे मार्ग पर यातायात व्यवस्था को संभाला गया जिससे नगर की आम जनता को किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो।
एक-दूसरे को गले लगाकर बधाई दी
रावण दहन देखने के लिए हजारों की संख्या में लोगफतेह क्लब मैदान पहुंचे। रावण दहन तक इस मार्ग का आवागमन रोक दिया गया था। रावण दहन के तत्काल बाद युवाओं ने बुजुर्गो के चरण स्पर्श कर उनका आशीर्वाद लिया तथा हम उम्र लोगों ने एक-दूसरे को गले लगाकर दशहरे की बधाई दी। विजया दशमी के चलते नगर के कई मोहल्लों में भी रावण दहन का आयोजन किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो