निर्धारित समय पर सेवाएं न देने वाले अफसरों पर होगी निलंबन की कार्रवाई : कलेक्टर मिश्रा

निर्धारित समय पर सेवाएं न देने वाले अफसरों पर होगी निलंबन की कार्रवाई : कलेक्टर मिश्रा

आलीराजपुर. समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कलेक्टर गणेश शंकर मिश्रा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इस दौरान कलेक्टर मिश्रा ने कृषि विभाग के माध्यम से संचालित बलराम तालाब योजना के अंतर्गत निर्मित तालाबों का भौतिक सत्यापन कार्य की समीक्षा की और इस कार्य को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर मिश्रा ने ग्राम केलरी में विभिन्न विभागों द्वारा शासकीय योजनाओं के अंतर्गत किए गए कार्यों की सघन समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

कलेक्टर मिश्रा ने बैठक में लोक सेवा केन्द्रों में समाधान एक दिवस के तहत सेवाएं देने वाले अधिकारियों की उपस्थिति के संबंध में जानकारी ली और आवश्यकता होने पर लोक सेवा केन्द्रों में बॉयोमैट्रिक मशीन लगाए जाने के निर्देश दिए।

उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि जो अधिकारी समय पर ड्यूटी नही करेंगे उनके विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर मिश्रा ने जिले में सभी हाई स्कूलों तथा हायर सेकंडरी स्कूलों में बिजली कनेक्शन प्रदान करने के कार्य की जानकारी ली और कार्यपालन यंत्री म.प्र.प.क्षे.वि.वि.क.लि. को इन स्कूलों में बिजली कनेक्शन प्रदाय करने का कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।

पौधारोपण की तैयारी की समीक्षा
कलेक्टर मिश्रा ने पशु चिकित्सा विभाग की विद्या सागर योजना की प्रगति की सघन समीक्षा की और इस योजना के अंतर्गत हितग्राहियों को दुधारू पशु उपलब्ध कराने के लिए कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

इस बैठक में शासन नीति अनुसार ग्राम पंचायतों को रेत खदाने आवंटित करने के कार्य की समीक्षा की गई और खनिज अधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए। इस बैठक में स्वास्थ्य विभाग के टीकाकरण अभियान की समीक्षा भी की गई।

कलेक्टर मिश्रा ने वर्षा ऋतु में पौधारोपण के लिए की जा रही तैयारियों की विस्तार से समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर मिश्रा ने बताया कि 2 मई को ग्राम पंचायतों में ग्राम सभाएं आयोजित की जाएगी।

सचिवों और रोजगार सहायकों को कारण बताओ नोटिस
बैठक में नामांतरण कार्य की प्रगति की समीक्षा की और नामांतरण कार्य में संतोषजनक प्रगति नहीं होने पर सचिवों तथा रोजगार सहायकों को कारण बताओं सूचना-पत्र जारी करने के निर्देश कलेक्टर मिश्रा द्वारा दिए गए।

उन्होंने आगामी 3 मई को मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को सौंपे गए कार्य समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए गए। बैठक में विभिन्न विभागों के जिलाधिकारी उपस्थित थे।

अर्जुन रिछारिया Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned