मध्याह्न भोजन में गड़बड़ी ! 99 के बजाय सिर्फ 40 बच्चों के लिए बनाए चावल, दाल सिर्फ 15 बच्चों के लिए

Alirajpur News : कलेक्टर सुरभि गुप्ता ने ग्राम मोटी बडोई स्थित माध्यमिक विद्यालय का किया निरीक्षण, गायत्री स्वयं सहायता समूह का अनुबंध निरस्त करने के दिए आदेश, शिक्षक को भी कारण बताओ नोटिस

आलीराजपुर. कलेक्टर सुरभि गुप्ता के ग्राम मोटी बडोई स्थित माध्यमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि गायत्री स्वयं सहायता समूह द्वारा 99 बच्चों के बजाय केवल 40 बच्चों के लिए चावल बनाए गए। दाल मात्र 15 बच्चे के अनुसार बनाई गई। उच्च श्रेणी शिक्षक सविता तोमर बगैर सक्षम अधिकारी की अनुमति के चार दिनों से अवकाश पर होना पाया गया। उक्त कोताही पर जिला पंचायत सीईओ एसके मालवीय ने उच्च श्रेणी शिक्षक तोमर को कारण बताओ सूचना पत्र जारी कर तीन दिवस पर उत्तर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।
कलेक्टर सुरभि गुप्ता के ग्राम मोटी बडोई स्थित माध्यमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उच्च श्रेणी शिक्षक योगेन्द्रसिंह तोमर बगैर सक्षम अधिकारी की अनुमति के चार दिनों से अवकाश पर होना पाया गया। उक्त कोताही पर जिला पंचायत सीईओ एसके मालवीय ने उच्च श्रेणी शिक्षक तोमर को कारण बताओ सूचना पत्र जारी कर तीन दिवस पर उत्तर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। बच्चों की उपस्थिति के अनुसार मध्यान्ह भोजन का वितरण नहीं किया पाए जाने पर सहायक शिक्षक शंकरसिंह भिंडे को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया है। भिंडे को कारण बताओ सूचना पत्र जारी कर तीन दिवस में उत्तर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उच्च श्रेणी शिक्षक सुरेन्द्रसिंह को भी कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया है। बच्चों की उपस्थिति के अनुसार मध्याह्न भोजन का वितरण नहीं किया पाए जाने पर गायत्री स्वयं सहायता समूह का अनुबंध निरस्त करने के आदेश जारी किए हैं। उक्त विद्यालय में एमडीएम का संचालन शाला प्रबंधन समिति मा.वि. मोटी बडोई को सौंपा। संतोषजनक उत्तर प्राप्त नहीं होने म.प्र. सिविल सेवा नियम 1966 नियम 9 (2) (क) के तहत कार्रवाई की जाएगी।

कलेक्टर ने आरओ बैठक में दिए निर्देश
आलीराजपुर. कलेक्टर सुरभि गुप्ता ने राजस्व अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में राजस्व वसूली की समीक्षा करते हुए समय सीमा में वसूली सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने नामांतरण प्रकरणों के निराकरण की समीक्षा की। बैठक में बटवारा प्रकरणों की प्रगति की समीक्षा की गई। बैठक में फोती नामांतरण प्रकरणों के निराकरण की समीक्षा के साथ ही अतिक्रमण प्रकरणों पर की गई कार्रवाई की अनुभाग स्तर पर प्रगति की समीक्षा की गई। कलेक्टर सुरभि गुप्ता ने निर्देश दिए कि शासकीय भवनोंं पर किए गए अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई तत्काल की जाए। बैठक में अपर कलेक्टर सुरेश चन्द्र वर्मा, आलीराजपुर, सोंडवा, आलीराजपुर, जोबट, चन्द्रशेखर आजाद नगर के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, तहसीलदारगण, नायब तहसीलदारगण एवं राजस्व विभाग का अमला उपस्थित था।

राजेश मिश्रा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned