scriptमां की आराधना में डूबा नगर | Alirajpur Navratri celebration | Patrika News

मां की आराधना में डूबा नगर

locationअलीराजपुरPublished: Oct 04, 2019 06:02:55 pm

Alirajpur News : नगर के सभी गरबा पंडालों में जमा गरबों का रंग

मां की आराधना में डूबा नगर

मां की आराधना में डूबा नगर

आलीराजपुर. नगर में इन दिनों नवरात्र पर्व की धूम है, हर गरबा पंडाल में आकर्षक सजावट से रौनक का माहौल है। वहीं इन पंडालों में गरबा खेलने वाले गरबा प्रेमियों का उत्साह भी दिखाई दे रहा है। नगर के नीम चौक, झंडा चौक, पोस्ट ऑफिस चौराहा, प्रतापगंज मार्ग, तिलक मार्ग, असाड़पुरा, राक्शा सहित माहेश्वरी समाज, राठौड़ समाज, लोहार समाज व अन्य समाज में गरबा की धूम है। बोरखड़ स्थित मनकामनेश्वरी मंदिर में रोजाना आरती में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है।
लोहार समाज में गुजराती स्टाइल में खेल रहे गरबे : नगर के रामदेव मन्दिर चौराहे पर स्थित नवदुर्गा उत्सव समिति लोहार, सुतार समाज के तत्वावधान में आयोजित गरबा उत्सव में गरबा प्रेमियों की भीड़ बढऩे लगी है। मीडिया प्रभारी कृष्णकांत बेडिय़ा ने बताया कि नवरात्र के चौथे दिन समाज के बच्चे हों या युवक-युवतियां सभी सिंगल या जोड़े से गरबा रास कर रहे हैं। नगर के पोस्ट ऑफिस चौराहे पर स्थित वैष्णव चौक में नवदुर्गा उत्सव समिति दशा वैष्णव पोरवाल समाज के तत्वावधान में आयोजित गरबा उत्सव में भीड़ बढऩे लगी है।
राठौड़ समाज में छाया गरबों का रंग : राठौड़ समाज गरबे का आयोजन में समाज के युवक-युवतियां एक जैसी ड्रेस में गरबे खेलने के लिए पंडाल में पहुंचे। वहीं मातारानी चौक पर पंडाल की जगमग रोशनी हर किसी को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। पूरे नगर में इस आयोजन की प्रशंसा हो रही है।
वाणी समाज : नगर के वाणी मोहल्ले में नवदुर्गा उत्सव समिति वाणी समाज के तत्वावधान में समाज के युवक युवतियांं व बच्चे एक जैसी ड्रेस व महिलाएं बंगाली लुक में जमकर गरबा रास खेलीं। यहां पर विद्युत साज सज्जा व पंडाल देखने लायक बना है।
पटेल पब्लिक स्कूल : नगर के चांदपुर मार्ग पर स्थित पटेल पब्लिक स्कूल में गरबा रास का उल्लास परवान चढ़ रहा है। कार्यक्रम का आयोजन पटेल परिवार बोरखड़ एवं मां मनकामनेश्वरी माता मंदिर समिति के तत्वावधान में किया जा रहा है। कार्यक्रम में बड़ौदा से आई आर्केस्ट्रा पार्टी द्वारा गरबा रास की प्रस्तुति दी जा रही है। गरबा समिति के प्रमुख महेश पटेल, विधायक मुकेश पटेल एवं नपा अध्यक्ष सेना पटेल ने बताया कि सर्वश्रेष्ठ गरबा नृत्य प्रस्तुत करने वाले गरबा नर्तकों एवं पार्टी को अंतिम दिवस पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।
असाड़पुरा: असाड़पुरा में भी इस बार गरबा उत्सव का शानदार रंग जम रहा है। गरबा आयोजक समिति के अध्यक्ष चितल पंवार एवं उनकी टीम ने बताया कि रात्रि में ८.३० बजे आरती के बाद यहां गरबों की शुरुआत होती है, जो देर रात तक चलती है। कार्यक्रम मेंं आकर्षक परिधान से सजे धजे महिला पुरुष और बच्चे गरबा की सुंदर प्रस्तुति दे रहे हैं। गरबा देखने के लिए बड़ी संख्या में दर्शकों की भीड़ उमड़ रही है।
मां की आराधना में डूबा नगर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो