scriptअधिक बारिश से जो नहरें टूटी, उनकी मरम्मत शीघ्र करें | Alirajpur Water utility committee meeting | Patrika News

अधिक बारिश से जो नहरें टूटी, उनकी मरम्मत शीघ्र करें

locationअलीराजपुरPublished: Nov 07, 2019 05:40:17 pm

Alirajpur News : जल उपयोगिता समिति की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

अधिक बारिश से जो नहरें टूटी, उनकी मरम्मत शीघ्र करें

अधिक बारिश से जो नहरें टूटी, उनकी मरम्मत शीघ्र करें

आलीराजपुर. जिला स्तरीय जल उपयोगिता समिति की बैठक कलेक्टर सुरभि गुप्ता की अध्यक्षता में कलेक्टोरेट सभाकक्ष आलीराजपुर में हुई। बैठक में ईई जल संसाधन, कृषि विभाग से आत्मा परियोजना डीडीए, अन्य विभाग प्रमुख एवं बड़ी संख्या में विभिन्न जल समितियों के पदाधिकारीगण उपस्थित थे।
बैठक में कलेक्टर ने निर्देश दिए कि इस वर्ष अच्छी बारिश के मद्देनजर रबी सीजन में अधिक से अधिक किसान रबी फ सल लगाएं तथा किसानों को कोई परेशानी न उठानी पडुे इसके लिए सभी विभाग उचित प्रबंध करें। उन्होंने वर्तमान में जिले में स्थित तालाबों में जल भराव की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने नहरों की सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने तथा अधिक बारिश से जो नहरें टूट गई हैं उनका मरम्मत कार्य समय सीमा में कराया जाने के निर्देश दिए। बैठक में वसूली की स्थिति की समीक्षा करते हुए लंबित वसूली को समय सीमा में किए जाने केनिर्देश दिए।
बैठक में कलेक्टर ने बताया कि जिले की समस्त सोसायटियों के माध्यम से रबी सीजन हेतु पर्याप्त मात्रा में खाद-बीज की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है। उन्होंने आह्वान किया कि अधिक से अधिक किसान उक्त सोसायटियों के माध्यम से खाद-बीज प्राप्त कर सकते हंै। बैठक में डीई एमपीईबी को निर्देश दिए कि जल संसाधन विभाग से एनओसी मिलने के बाद ही एमपीईबी विद्युत कनेक्शन डीपी प्रदान करने का कार्य करें। बैठक में यह भी निर्देश दिए कि पंचायत स्तर पर बने स्टॉपडैमों के गेट पूर्णत: बंद रखे जाएं। ग्राम पंचायत स्तर पर इसकी मॉनिटरिंग सुनिश्चित की जाए। बैठक में विभिन्न जल संस्था समितियों के प्रतिनिधिगण ने भी अपने विचार व्यक्त किए।
सेना में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए युवाओं का प्रशिक्षण प्रारंभ

आलीराजपुर. भारतीय सेना में विभिन्न पदों के लिए उज्जैन में 20 से 30 नवंबर 2019 तक सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है। उक्त भर्ती रैली में सोल्जर जनरल ड्यूटी, टेक्निकल एविएशन, एविएशन एग्जामिनर, नर्सिंग असिस्टेंट, ट्रेड्समैन, क्लर्क, स्टोर कीपर एवं फार्मा इत्यादि की आर्मी भर्ती रैली होगी। आलीराजपुर जिले से अधिक से अधिक युवाओं का आर्मी भर्ती में चयन हो इसके लिए कलेक्टर सुरभि गुप्ता के मार्गदर्शन एवं निर्देशन में युवाओं का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

कलेक्टर और एसपी ने किया निरीक्षण

उक्त प्रशिक्षण के लिए व्यवस्थाएं खेल परिसर मैदान एवं पुलिस कंट्रोल रूम मैदान आलीराजपुर पर की गई हैं। उक्त प्रशिक्षण कार्यक्रम में ऑनलाइन पंजीयन करने वाले बड़ी संख्या में जिले के युवाओं का विभिन्न तरह से प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का जायजा लेने कलेक्टर, एसपी विपुल श्रीवास्तव खेल परिसर पहुंचे। उन्होंने यहां युवाओं को प्रदान किए जा रहे प्रशिक्षण की व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने इस दौरान प्रशिक्षकों को निर्देश दिए कि उक्त युवाओं को बेहतर ढंग से प्रशिक्षण प्रदान किया जाए, जिससे जिले के अधिक से अधिक युवाओं का आर्मी भर्ती रैली में चयन हो सकें। उन्होंने प्रशिक्षण में उपस्थित युवाओं से आह्वान किया कि वे प्रशिक्षण में कड़ी मेहनत करें और भर्ती रैली में पूरे मनोयोग और परिश्रम करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो