scriptशिविर के लिए आमंत्रण न देने पर नपा उपाध्यक्ष और पार्षदों ने जताई नाराजगी | Alirajpur your government at your door public friend camp | Patrika News

शिविर के लिए आमंत्रण न देने पर नपा उपाध्यक्ष और पार्षदों ने जताई नाराजगी

locationअलीराजपुरPublished: Nov 11, 2019 05:38:36 pm

Alirajpur News : आपकी सरकार आपके द्वार के तहत लगा जन मित्र शिविर , सीएमओ ने कहा- गुरुवार शिविर बस स्टैंड पर लगना था, इसकी सूचना नपा उपाध्यक्ष व पार्षदों को दी गई थी, लेकिन वे वहां पर नहीं आए। बारिश के कारण शुक्रवार को कार्यक्रम रखा गया।

शिविर के लिए आमंत्रण न देने पर नपा उपाध्यक्ष और पार्षदों ने जताई नाराजगी

शिविर के लिए आमंत्रण न देने पर नपा उपाध्यक्ष और पार्षदों ने जताई नाराजगी

आलीराजपुर. शासन द्वारा जनता को शासकीय योजनाओं का लाभ मिलने के साथ साथ उनकी शिकायत का निराकरण नहीं होने एवं शासकीय विभागों की योजनाओं को जमीनी स्तर पर प्रभावी ढंग से पहुंचाने के लिए
जन मित्र शिविरों का आयोजन प्रति गुरुवार को किया जाएगा। शिविर का आयोजन गत शुक्रवार को बस स्टैंड पर किया गया। शिविर में शामिल होने की सूचना नगर पालिका उपाध्यक्ष और वार्ड पार्षदों को नहीं देने पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जताते विरोध किया। नपा उपाध्यक्ष मकू परवाल ने बताया कि नगर के प्रत्येक वार्ड में लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए शिविरों का आयोजन हो रहा है, लेकिन नपा सीएमओ द्वारा भाजपा समर्थित पार्षदों को सूचना नहीं दी जा रही। उन्होंने बताया कि गुरुवार को बस स्टैंड पर शिविर लगना था, लेकिन बारिश की वजह से स्थगित कर दिया। पुन: शिविर का आयोजन कब किया जाएगा इसकी सूचना नहीं दी और शुक्रवार को उपाध्यक्ष और पार्षदों को बिना सूचना दिए बस स्टैंड पर शिविर लगा दिया। वहीं सीएमओ का कहना है कि गुरुवार शिविर बस स्टैंड पर लगना था, इसकी सूचना नपा उपाध्यक्ष व पार्षदों को दी गई थी, लेकिन वे वहां पर नहीं आए। बारिश के कारण शुक्रवार को कार्यक्रम रखा गया।

शिविर में वार्ड कमांक 6, 8, 9, 10, 11, 12 शामिल थे। उक्त शिविर सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक लगाया गया। शिविर में नपा अध्यक्ष सेना पटेल ने पहुंचकर वार्ड वासियों की समस्या सुनी। नपा अध्यक्ष ने वहां उपस्थित लोगों को कहा कि सरकार द्वारा आपकी सरकार आपके द्वार के तहत जन मित्र शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसमें आप अपनी समस्या बताकर निराकरण करवा सकते हैं । नपा अध्यक्ष ने बताया कि लोक सेवा गारंटी 2010 के अनुसार 51 सेवाएं उपलब्ध हैं जिनकी सेवाएं नहीं मिलने पर समस्या का त्वरित निराकरण किया जाएगा। पटेल ने कहा कि आगामी 14 नवंबर, 21 नवंबर और 28 नवंबर को उक्त शिविर का आयोजन अलग-अलग वार्डों में किया जाएगा। उन्होंने नगरवासियों को शिविर में आकर अपनी समस्या के निराकरण के लिए कहा।
इन विभागों की सेवाएं दी जाएंगी
नपा सीएमओ संतोष चौहान ने बताया कि शिविर में प्राप्त आवेदनों पर समय सीमा में कार्रवाई नहीं होने पर लोक सेवा गारंटी अधिनियम अंतर्गत प्रावधानिक शास्ति अधिरोपित की जाएगी। उक्त शिविर में राजस्व, ऊर्जा, पीएचई, खाद्य, स्वास्थ्य, महिला बाल विकास विभाग, सामान्य प्रशासन एवं नगरीय विकास एवं आवास विभाग सहित अन्य विभागों की सेवाएं प्रदान की जाएंगी। उक्त शिविरों के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों को दायित्व सौंपे गए हैं। उन्होंने बताया, शिविरों के माध्यम से प्राप्त आवेदनों की मॉनिटरिंग कलेक्टर स्तर पर प्रति सप्ताह की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो