scriptफैसले को सभी लोगों ने सर्वहित का बताया | All the people said that the verdict is of good interest | Patrika News
अलीराजपुर

फैसले को सभी लोगों ने सर्वहित का बताया

Alirajpur News : प्रमुख मार्गों और धार्मिक स्थल पर बड़ी संख्या में तैनात रहा पुलिस बल

अलीराजपुरNov 10, 2019 / 05:52 pm

राजेश मिश्रा

फैसले को सभी लोगों ने सर्वहित का बताया

फैसले को सभी लोगों ने सर्वहित का बताया

आलीराजपुर. अयोध्या में वर्षों से राम जन्मभूमि मालिकाना हक को लेकर चल रहे मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुनाए गए फैसलेे का सबने स्वागत किया। नगर में दिनभर शांति का माहौल रहा। हालांकि फैसले को लेकर प्रशासन की ओर से पुख्ता इंतजाम किए थे। चौराहे पर भारी पुलिस बल तैनात था। एसपी विपुल श्रीवास्तव सुबह से पुलिस कंट्रोल रूम पर पहुंचकर पल-पल की जानकारी लेते रहे। इसके अलावा बस स्टैंड, एमजी रोड, नीम चौक, जामा मस्जिद मार्ग, झंडा चौक सहित कई स्थानों पर बेरिकेड्स लगाकर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था, ताकि कोई अप्रिय घटना न हो। ऐतिहासिक फैसला आने के बाद लोगों का कहना था कि सालों से चल रहे विवाद का अंत सुखद हुआ। सुप्रीम कोर्ट द्वारा फैसला आनेे के बाद पुलिस ने नगर के प्रमुख मार्गों और संवेदनशील क्षेत्रों में फ्लैग मार्च निकाला। प्रशासन की मुस्तैदी और नगरवासियों की सूझबूझ और समझदारी के कारण नगर में शांति का माहौल रहा। पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारी 4 पहिया वाहनों में नगर में घूमते नजर आए।
अयोध्या जन्मभूमि विवाद के फैसले के चलते अप्रिय घटना न हो इसके लिए पुलिस ने व्यापक इंतजाम किए थे। पहले की तरह बाजार में चहल-पहल रही। लोग बाजार में निकलकर सब्जी, किराना सहित अन्य सामान की खरीदी करते दिखे। वहीं ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले ग्रामीण जो सब्जी-फल लेकर बाजार में अपना व्यापार रोजाना की तरह करते रहे। देव उठने के बाद शादियों का सीजन शुरू हो गया है। इसके चलते बाजार में रौनक दिखाई देने लगी।
सुप्रीम कोर्ट द्वारा तारीख और समय की घोषणा कर देने से पुलिस एवं प्रशासन में हलचल मच गई और रात्रि से ही कलेक्टर सुरभि गुप्ता एवं एसपी विपुल श्रीवास्तव सक्रिय हो गए और पूरे जिले में पुलिस बल तैनात करने के साथ ही पल पल की जानकारी लेते रहे। सुबह सेे कलेक्टर-एसपी कंट्रोल रूम पहुंचकर व्यवस्था की जानकारी लेते रहे। हालांकि पूर्व में ही पुलिस एवं प्रशासन द्वारा शांति समिति की बैठक, सद्भावना रैली एवं नगर में शांति की अपील जारी करने से लोगों ने भी प्रशासन का सहयोग किया। कलेक्टर सुरभि गुप्ता, एसपी विपुल श्रीवास्तव सहित प्रशासन के आला अधिकारी द्वारा पूर्व में की गई तैयारी रंग लाई। राम जन्मभूमि का फैसला सुनने के बाद हिंदू समाज में उत्साह का माहौल दिखाई दिया।
फैसले को सभी लोगों ने सर्वहित का बताया

Home / Alirajpur / फैसले को सभी लोगों ने सर्वहित का बताया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो