scriptओखा बाबा मंदिर में मना अन्नकूट महोत्सव | Annakoot Celebrated in Okha Baba Temple | Patrika News

ओखा बाबा मंदिर में मना अन्नकूट महोत्सव

locationअलीराजपुरPublished: Nov 13, 2018 05:43:28 pm

असाड़पुरा में ओखा बाबा भजन मंडल के तत्वावधान मेंं अन्नकूट महोत्सव का आयोजन

charbhuja nath bhakt mandal

ओखा बाबा मंदिर में मना अन्नकूट महोत्सव

आलीराजपुर. ओखा बाबा मंदिर असाड़पुरा में ओखा बाबा भजन मंडल के तत्वावधान मेंं लाभ पंचमी पर अन्नकूट महोत्सव का आयोजन धूमधाम से किया गया। सोमवार दोपहर 1 बजे महाआरती के बाद भक्तों को विशेष प्रकार से बनाई गई सब्जी का वितरण किया गया। मीडिया प्रभारी संजय गेहलोद ने बताया, ओखा बाबा भजन मंडल की ओर से छप्पन भोग एवं 2 क्विंटल की सब्जी का भोग लगाया गया। इस अवसर पर भूपेंद्र माली, पंकज माली, विकाश माली, अनिल गेहलोद, निरंजन माली, कुंदन माली, जगदीश राठौड़, मधु माली, सचिन माली, माली, लक्ष्मीनारायण गेहलोद, नवीन माली, चंचू माली, रवि माली, लालू राठौड़, रोहन गेहलोद, राम राठौड़, पृथ्वी राठौड़, चयन राठौड़, गोलू माली, संदीप माली, लोकेन्द्र माली, गणपत माली आदि उपस्थित थे।
चारभुजा मंदिर में लगाया छप्पन
राजस्थान के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल चारभुजा मंदिर में क्षेत्र के चारभुजा मित्र मंडल के सदस्यों ने भगवान चारभुजा के दर्शन कर भगवान को छप्पन भोग लगाया। इस अवसर पर भजन भी किए गए। उल्लेखनीय है कि सोमवार को लाभ पंचमी के चलते आलीराजपुर से बड़ी संख्या में श्रद्धालु भगवान चारभुजा के दर्शन के लिए राजस्थान पहुंचे थे। इस अवसर पर चारभुजा मित्र मंडल के सदस्यों द्वारा भगवान की आरती उतारकर प्रसादी का वितरण भी किया गया।
अमावस्या पर जाते हैं चारभुजा : नगर के लोगों की भगवान चारभुजा के प्रति आस्था होने के चलते बड़ी संख्या में राजस्थान स्थित चारभुजा मंदिर दर्शन करने के लिए निजी वाहन एवं अन्य साधनों से जाते हैं। वहीं आलीराजपुर से करीब 20 किमी दूर स्थित खट्टाली में भी भगवान चारभुजा का मंदिर स्थित हैं, जहां भगवान की आकर्षक प्रतिमा हैं। यहां पर भी बड़ी संख्या मेंं श्रद्धालु दर्शन के लिए जाते हैं। सोमवार को लाभ पंचमी होने के चलते नगर से बड़ी संख्या में चारभुजा मित्र मंडल के सदस्य राजस्थान स्थित चारभुजा पहुंचे और भगवान के दर्शन कर छप्पन भोग लगाया।
गोवर्धन पूजा कर मनाया अन्नकूट
चंद्रशेखर आजादनगर. राम मंदिर पर प्रतिवर्षानुसार अन्नकूट उत्सव धूम धाम से महिलाओं ने मनाया। इस अवसर पर नगर के लोगों ने एक-दूसरे को गले मिलकर नए वर्ष की शुभकामनाएं दीं । 12 बजे भगवान श्रीकृष्ण की महाआरती के बाद महाप्रसादी में नए वर्ष की सब्जियों को मिक्स कर सब्जी, पूड़ी की महाप्रसादी का वितरण किया गया । अन्नकूट के आयोजन में दिनेश अरोड़ा का सराहनीय सहयोग रहा।

Aazadnagar

हनुमानजी को लगाया 56 भोग

चंद्रशेखर आजाद नगर. लाभ पंचमी पर सोमवार को हनुमान मंदिर पर अन्नकूट का आयोजन किया गया, इसमें हनुमानजी को 56 प्रकार के पकवानों के भोग लगाए। दोपहर 12 बजे मंदिर के पुजारी रामचरणदासजी द्वारा हनुमानजी की महाआरती की गई, जिसमें सैकड़ों भक्तजन शामिल हुए व अन्नकूट की प्रसादी ग्रहण की ।
Aazadnagar
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो