script61 लाख के गबन के दोनों आरोपी गिरफ्तार, पूछताछ जारी | Both accused of 61 lakh embezzlement arrested, interrogation continue | Patrika News

61 लाख के गबन के दोनों आरोपी गिरफ्तार, पूछताछ जारी

locationअलीराजपुरPublished: Jun 11, 2020 11:02:58 pm

Submitted by:

kashiram jatav

एटीएम में कैशलोड करने वालों ने की थी गड़बड़ी, आरोपियों के परिजन के बीच समझौते का प्रयास विफल, पुलिस ने दर्ज किया केस

,

61 लाख के गबन के दोनों आरोपी गिरफ्तार, पूछताछ जारी,61 लाख के गबन के दोनों आरोपी गिरफ्तार, पूछताछ जारी

आलीराजपुर. पुलिस ने दो युवकों पर 61 लाख के गबन का केस दर्ज करके गिरफ्तार किया है। एटीएम में राशि जमा करने वाली कंपनी सीएमएस इन्फो सिस्टम लिमिटेड को इन युवाओं ने 61 लाख रुपए का चूना लगाते हुए एटीएम में जमा की जाने वाली राशि में हेरफेर का खुलासा आडिट में हुआ था।
लॉक डाउन के दौरान जिले के एटीएम में राशि डालने के लिए जिन कर्मचारियों को कंपनी ने रखा तो उन्होंनेा बड़ी राशि का गबन करते हुए कम मात्रा में राशि एटीएम में डाली। इसके बाद इंदौर से आए कंपनी के अधिकारियों ने आलीराजपुर थाने में प्रभारी दिनेश सोलंकी को आवेदन सौंपा। इस दौरान प्राथमिक तौर पर अधिकारियों ने आरोपियों एवं उनके परिजन कई दौर की बैठक कर समझोते का प्रयास किया। दो दिन चली कवायद के बाद भी जब समझौता नहीं हुआ तो मयंक जाटव और सूर्या तोमर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। थाना प्रभारी सोलंकी ने बताया कि दोनों आरोपियों पर केस दर्ज करने के बाद रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।
कंपनी के ब्रांच मैनेजर गौतम गर्ग निवासी इंदौर ने थाने में आवेदन देकर बताया कि आलीराजपुर जिले के एटीएम में जमा करने वाली राशि का कस्टोडियन ने गबन किया है। मयंक पिता गजेन्द्र जाटव निवासी शिवाजी मार्ग असाड़पुरा एवं सूर्या पिता नरेंद्रसिंह तोमर जिले में एटीएम में राशि जमा करने का कार्य करते थे। जिसका ऑडिटर जितेन्द्र गागरोन 3 जून को किया तो 7 एटीएम से 61 लाख 14 हजार रूपए की राशि कम पाई गई। जिसे मयंक जाटव ने स्वयं के उपयोग में लेना बताया और 1 सप्ताह में भर देने का लिखित में दिया थाए लेकिन राशि जमा नहीं की। पुलिस ने आरोपी युवकों के खिलाफ धारा 420ए406ए409ए34 के तहत केस दर्ज कर मामला विवेचना में लिया है। थाना प्रभारी सोलंकी ने बताया कि दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो