scriptव्यक्तिगत आरोप-प्रत्यारोप पर उतर आए दोनों पक्ष | Both sides came out on personal charges | Patrika News

व्यक्तिगत आरोप-प्रत्यारोप पर उतर आए दोनों पक्ष

locationअलीराजपुरPublished: Aug 22, 2019 05:57:35 pm

पंचेश्वर महादेव मंदिर और व्यायामशाला के बीच का जमीन विवाद

दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के विरुद्ध दिया आवेदन

दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के विरुद्ध दिया आवेदन

आलीराजपुर. पंचेश्वर महादेव मंदिर इन दिनों सुर्खियों में है, जहां एक ओर पंचेश्वर महादेव मंदिर समिति के सदस्य हैं जो व्यायामशाला के अध्यक्ष विक्रम सेन के खिलाफ नपा के अध्यक्ष सेना पटेल के पास पहुंचकर सेन द्वारा किए गए अतिक्रमण की शिकायत को लेकर पहुंचे। वहीं दूसरी ओर व्यायामशाला के अध्यक्ष विक्रम सेन ने सीएमओ संतोष चौहान व अपर कलेक्टर सुरेश चंद्र वर्मा को संजय गुप्ता एवं राजेश उपाध्याय द्वारा किए गए अतिक्रमण की शिकायत की है। दोनों पक्ष अब व्यक्तिगत आरोप-प्रत्यारोप पर उतर आए हैं और एक-दूसरे के खिलाफ जमकर शिकायत कर रहे हैं जबकि विवाद व्यायामशाला और पंचेश्वर महादेव मंदिर समिति के बीच जमीन को लेकर हुआ था कि कितनी भूमि व्यायाम शाला को दी जाएगी और शेष भूमि का उपयोग मंदिर समिति द्वारा किया जाए।
नपा अध्यक्ष पटेल को की शिकायत, सेन ने किया अवैध अतिक्रमण : मंदिर समिति के संजय गुप्ता ने अपने आवेदन में बताया कि पूर्व नगर पालिका उपाध्यक्ष विक्रम सेन ने कुम्हारवाड़ा पशुपतिनाथ मार्ग की बावड़ी वाली गली के अंदर वार्ड क्रमांक 15 की एक संकरी गली जहां पर भव्य व आलीशान व करोड़ों की लागत से निर्मित बहु मंजिला मकान बनाया हुआ है जो आगे को संकरी सरकारी गली एवं पीछे की सरकारी पानी निकासी की गली पर अतिक्रमण कर अवैध रूप से स्वयं की भूमि पर उपयुक्त अनुमतियों को लिए बिना बनाया गया है। सेन ने अपने रसूख, पत्रकारिता व दादागिरी के बल पर अपना मकान आगे की नगरपालिका गली संकरा रोड में व पीछे की तरफ नगरपालिका की गली जिसमें कई घरों के पानी निकास की नाली है पर अतिक्रमण कर बहु मंजिला पक्का निर्माण कर लिया है। इसके कारण आम लोगों, गरीब लोगों व नगरपालिका के सफाई कर्मियों को बहुत परेशानी उठानी पड़ रही है। इससे राहगीरों व छोटे-मोटे वाहनों के आवागमन में परेशानी हो रही है।
आवेदन के माध्यम से इस अतिक्रमण में बने मकान को शासन व जनहित में तत्काल आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की गई। इस दौरान राजेश उपाध्याय, पींटू प्रकाश गुप्ता व अन्य लोग भी मौजूद थे।
शासकीय बहुमूल्य भूमि पर संजय और राजेश ने कर लिया कब्जा : नपा के पूर्व उपाध्यक्ष व व्यायामशाला के अध्यक्ष विक्रम सेन ने अपने एक आवेदन में बताया कि शासकीय भूमि व नगरपालिका की भूमि पर संजय गुप्ता व राजेश उपाध्याय द्वारा जबरदस्त अतिक्रमण कर यातायात रोकने व भूमि पर कब्जा कर लिया है। आवेदन में बताया गया कि नगर के अति व्यस्त मार्ग हॉस्पिटल रोड पर संजय पिता नारायण गुप्ता ने मुख्य मार्ग पर अपने ठेकेदारी के उपकरण वर्षों से रखे हुए हैं, वहीं 30 फीट तक की बहुमूल्य शासकीय भूमि पर पक्का कब्जा कर रखा है। वहीं मुख्य मार्ग पर अपने वाहन, कंडम मशीनें रखकर स्थायी कब्जा जमा रखा है। इस कारण इस राज्य मार्ग पर अकसर दुर्घटना होती रहती है और आए दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। इसके अलावा आवेदन में बताया गया कि नगर के मध्य महात्मा गांधी मार्ग पर आचार्य मंदिर के सामने प्रस्तावित आजाद प्लाजा की अति बहु मुूल्य भूमि पर राजेश पिता कैलाश उपाध्याय ने कब्जा कर लिया है। इसने बिना अनुमति के अपनी दुकान का दरवाजा दक्षिण दिशा में कर शासकीय भूमि पर कब्जा कर रखा है। यह अतिक्रमणकर्ता भी संजय गुप्ता की तरह पक्का कब्जा व शेड बना लेगा और फिर दुकानदारी करेगा। जनहित तथा प्रशासन के हित में इनके खिलाफ तत्काल कड़ी कार्रवाई की जाए और किए गए अतिक्रमण को हटाया जाए।
दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के विरुद्ध दिया आवेदन
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो