scriptवॉल्ब लीकेज एवं पानी बहने से नागरिक परेशान | Citizens upset with waist leakage and water flowing | Patrika News

वॉल्ब लीकेज एवं पानी बहने से नागरिक परेशान

locationअलीराजपुरPublished: Jan 05, 2019 11:19:16 pm

बहते पानी से कीचड़ तथा पक्का खड़ंंजा हो रहा खराब

aa

वॉल्ब लीकेज एवं पानी बहने से नागरिक परेशान

आम्बुआ. आम्बुआ कस्बे में यो तो अनेक स्थानों पर सडक़ पर पानी बहता रहता है। कहीं नलों की टोटियो से तो कहीं नलों के फुटे पाइप से तो कहीं पर नालियों के नहीं होने के कारण निजी घरों का बारह मास पानी बहकर कीचड़ करता आ रहा है। वार्ड चार की हालत अधिक खराब होती जा रही है। बहते पानी से कीचड़ के साथ ही खड़ंंजा उखड़ रहा है।
वार्ड के नागरिकों ने बताया कि जल प्रदाय के लिए वर्षों पूर्व बनी टंकी के जल प्रदाय के लिए लगे वॉल्ब लीकेज से प्रतिदिन सैकड़ों गैलन पानी व्यर्थ में बहता है। वही टंकी भरने के लिए अधिक बिजली का उपयोग करना पड़ता है। इस कारण बिजली बिल भी अधिक आता है। इधर इस पानी के साथ साथ समीप बने निजी भवन जिसके निस्तार का पानी भी इसी बहते पानी में मिलकर खडं़ंजा से होता हुआ दूर तक बहता है। इस पानी से कीचड़ तो हो रहा है। खडं़ंजा उखडऩे से गडढें भी हो रहे हैं। इसमे भरे गंदे पानी से बीमारियों का खतरा बना हुआ है। यहां के निवासी सरदार परमार सुंदर सिंह खुजामा हकीमुद्दीन बोहरा ने बताया कि कीचड़ तथा पानी उनके आवास के सामने से बहता है। यहां से गुजरने वाले दो पहिया चार पहिया वाहन से यह गंदा पानी उडक़र घर के चबूतरे तक आता है। घरों से निकलने पर परिवारजन को परेशानी होती है। उन्होंने वॉल्ब व्यवस्थित करें जाए तथा समीप बने मकान के पानी की निकासी के लिए नाली बनाने की मांग की है।
लीकेज ठीक कराएंगे
&टंकी का वॉल्ब अभी कुछ दिन पूर्व ही बदला है। वह बार-बार लीकेज हो जाता है। ठीक करवाएंगे।
गिरधार सिंह चौहान, सचिव ग्राम पंचायत आंबुआ
नाली बनाई जाएगी
&विधानसभा चुनाव के कारण आचार संहिता लागू होने से कोई निर्माण संबंधी कार्य नहीं हो पा रहे थ।े अब शीघ्र ही नाली बनाने की कार्रवाई की जाएगी।
विकास माहेश्वरी, उप सरपंच आम्बुआ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो