कलेक्टर बोले, गैरहाजिर रहने वाले अफसरोंं को जारी होगा शोकाज नोटिस

खेल विभाग के माध्यम से बनने वाले स्टेडियम निर्माण एवं केन्द्रीय विद्यालय निर्माण हेतु भूमि चयन की प्रकिृया के निर्देश भी दिए

आलीराजपुर. कलेक्टर शमीम उद्दीन की अध्यक्षता में समय-सीमा बैठक का आयोजन हुआ। कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में उन्होंने वनाधिकार पट्टों के प्रकरणों पर तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बिजली खंभे से विद्युत कार्य करते हुए दुर्घटना में ग्राम कोठारिया निवासी रामसिंह की मृत्यु होने पर पीडि़त परिवार को अब तक सहायता राशि नहीं मिलने पर नाराजगी व्यक्त की। संबंधित को सहायता राशि तत्काल वितरित कराकर रिपोर्ट समक्ष में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। अस्थायी कृषि पम्प कनेक्शन के लंबित प्रकरणों को 15 फरवरी तक निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों को कारण बताओ सूचना-पत्र जारी करने के निर्देश दिए। खेल विभाग के माध्यम से बनने वाले स्टेडियम निर्माण एवं केन्द्रीय विद्यालय निर्माण हेतु भूमि चयन की प्रकिृया के निर्देश भी दिए।
मूलभूत व्यवस्थाएं सुनिश्चित हों
बैठक में कलेक्टर ने निर्देश दिए कि लंबित प्रकरणों का समय-सीमा में निराकरण किया जाए। उन्होंने समय-सीमा पत्रों की समीक्षा करते हुए समस्त विभाग प्रमुखों को निर्देश दिए गए कि प्राप्त आवेदनों को समय-सीमा में निराकरण किया जाएं। सीएम हेल्प लाइन में लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कलेक्टर शमीम उद्दीन ने सभी विभाग प्रमुखों को एल वन स्तर पर ही प्रकरणों का निराकरण करने के निर्देश दिए।
उन्होंने एल 3 एवंं 4 स्तर के प्रकरणों की समीक्षा करते हुए संबंधित विभाग प्रमुखों को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। बैठक में उन्होंने निर्देश दिए कि आगामी समय में हैड ओवर होने वाले छात्रावास भवनों में मूलभूत व्यवस्थाएं सुनिश्चित हों। इस दौरान गिलदावरी की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ एमएल त्यागी, अपर कलेक्टर सुरेश चन्द्र वर्मा, संयुक्त कलेक्टर शैलेन्द्रसिंह सोलंकी सहित समस्त एसडीएमगण एवं विभाग प्रमुख उपस्थित थे।
जाति प्रमाण-पत्र बनाने के कार्य में तेजी लाने के निर्देश
पत्रिका न्यू•ा नेटवर्क
श्चड्डह्लह्म्द्बद्मड्ड.ष्शद्व
आलीराजपुर. कलेक्टर शमीम उद्दीन ने जिले में जाति प्रमाण-पत्रों निर्माण की धीमी प्रकिृया पर नाराजगी व्यक्तकरते हुए उक्तकार्य को प्रमुखता से करने के निर्देश दिए है। उन्होंने समस्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, डीपीसी, सहायक आयु एवं बीईओ, बीआरसी, ई गवर्नेंस प्रबंधक को निर्देश दिए कि जाति प्रमाण-पत्रों बनाने के कार्य में तेजी लाए। उन्होंने समस्त एसडीएम को निर्देश दिए कि वे बीआरसी वार समीक्षा करके उक्त कार्य में गति लाए। लंबित जाति प्रमाण-पत्रों को तत्काल निराकरण की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएं। बैठक में एसडीएम आलीराजपुर सैयद अशफाक अली, एसडीएम सोंडवा राजेश मेहता, एसडीएम जोबट विजय मंडलोई, एसडीएम आजाद नगर संजीव पांडे, सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग अमरसिंह उइके, डीपीसी विनोद कुमार कोरी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर शमीम उद्दीन ने राजस्व अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में वसूली संबंधित लक्ष्यों के अनुसार प्रगति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। मैदानी अमले को इस कार्य हेतु लगाने एवं प्रगति की समीक्षा एसडीएम स्तर से करने के निर्देश दिए। उक्तकार्य में किसी भी स्तर पर कोताही ना बरती जाने के निर्देश देते हुए विशेष प्रयासों को बल देने की बात कही।

अर्जुन रिछारिया Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned