कांग्रेस ने 8 माह की उपलब्धियोंं का मनाया जश्न

कांग्रेस ने 8 माह की उपलब्धियोंं का मनाया जश्न
कांग्रेस ने 8 माह की उपलब्धियोंं का मनाया जश्न

Rajesh Mishra | Publish: Sep, 12 2019 05:45:38 PM (IST) Alirajpur, Alirajpur, Madhya Pradesh, India

Alirajpur News : जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष महेश पटेल ने कहा, प्रदेश में प्रगति और खुशहाली का संदेश लेकर आई कांग्रेस सरकार, कार्यकर्ताओं ने ढोल-ताशे बजाकर, आतिशबाजी कर लोगों को बांटी मिठाइयां

आलीराजपुर. मप्र की कांग्रेस सरकार की 8 माह की उपलब्धियों, जनहितैषी योजनाओं का सफल क्रियान्वयन तथा सरकार द्वारा वचन-पत्र अनुसार एक के बाद एक पूरे वादे निभाने को लेकर बुधवार को जिला कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार जिला कांग्रेस कार्यालय पर ढोल-ताशे बजाकर एवं जमकर आतिशबाजी कर जश्न मनाया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा जमकर नारेबाजी भी की गई। वहीं सरकार की उपलब्धियों को लेकर कार्यकर्ताओं एवं आमजनों को मिठाइयां भी वितरित की। इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष महेश पटेल, क्षेत्रीय विधायक मुकेश पटेल, जिला कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष ओमप्रकाश राठौर सहित बड़ी संख्या मे कांग्रेसी नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।
जिला कांग्रेस कार्यालय पर एक पत्रकार वार्ता आयोजित की गई। इसमें जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष महेश पटेल, विधायक मुकेश पटेल, कार्यवाहक अध्यक्ष ओमप्रकाश राठौर ने संयुक्त रूप से बताया, केंद्र सरकार की गलत नीतियों से वर्तमान मे देश इस समय भयानक मंदी के दौर से गुजर रहा है। देश में बढ़ती बेरोजगारी से कोहराम मचा हुआ है। पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं, रुपये की कीमत रसातल में पहुंच चुकी है और जीडीपी धराशायी हो चुकी है। केंद्र सरकार की इन घोर विफलताओं के बावजूद बंशी बजा रहे नीरो के अक्षम नेतृत्व के कारण देश की अर्थव्यवस्था के हालात इतनी बुरी स्थिति में पहुंच गए हैं। मप्र में जबसे कांग्रेस की सरकार आई तब से मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में पिछले ८ महीनों में ठोस, दूरदर्शी, ऐतिहासिक और जनकल्याणकारी एवं नीतिगत फैसले लिए गए हैं, जिससे प्रदेश की आम जनता सहित गरीब वर्ग लाभान्वित हो रहा है।
नेताओं ने बताया, भाजपा नेताओं को सत्ता से बेदखल हो जाने का गम है और वे अभी तक इस सदमे से उबर नही पाए हैं। इसके चलते आम जनता को प्रदेश सरकार के खिलाफ गुमराह करने का काम रहे हैं। भाजपा लगातार यह भ्रम फैलाने की भी कोशिशें कर रही है कि उसकी पिछली सरकार की योजनाओं को कांग्रेस सरकार बंद कर रही है या करने के प्रयास कर रही है। यह सरासर मिथ्या, आधारहीन और भ्रामक प्रचार है जबकि प्रदेश सरकार ने यह तय किया है कि बिना समीक्षा के पूर्ववर्ती सरकार की किसी भी योजना को बंद नहीं किया जाएगा।
लाडली लक्ष्मी योजना के अंतर्गत कांग्रेस सरकार ने मात्र अपने 8 महीनों के कार्यकाल में ही अब तक डेढ़ लाख से अधिक बालिकाओं को लाभान्वित कर अपनी पवित्र नीति और नीयत को स्पष्ट कर दिया है। आश्चर्य तो इस बात का है कि कमलनाथ सरकार का अभी से हिसाब वे लोग मांग रहे हैं, जो विगत 15 वर्षों के लंबे कार्यकाल के बावजूद मध्यप्रदेश को बीमारू से विकसित राज्य में तब्दील नहीं कर पाए। प्रदेश की भाजपा सरकार के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह के शासनकाल में मप्र महिला अत्याचारों, किसान आत्महत्याओं, बेरोजगारी और कुपोषण में लगातार अव्वल बना रहा। इनके ही शासनकाल मे आलीराजपुर देश का सबसे गरीब जिला बना रहा। इस अवसर पर जिला युवक कांग्रेस अध्यक्ष बापू पटेल, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अनिल थेपडिय़ा, यतेंद्रसिंह भाटी, खुर्शीद अली दिवान, शकुर बाबा टेलर, राजेंद्र टवली, सुरेश सारडा, कैलाश भाई सरपंच, धनराज थेपडिय़ा, भुरसिंह डावर, ललीत जैन, राजेश चोधरी, नंदु सेठ पंचोली, अल्पसंख्यक विभाग जिलाध्यक्ष अजहर चंदेरी, विधायक मीडिया प्रभारी आशुतोष पंचोली, जगदीश पप्पु पटेल, राहुल परिहार, शाबीर बाबा, राजु बामनियां, इरफान मंसूरी, चितल पंवार, झेतरा भाई, राजू चौहान, श्याम राठौर सेंडी, इरशाद चंदेरी, भाया भाई सरपंच, अनूप सोमानी, मंसूर मंर्चेंट, ब्रजेश खंडेलवाल, बहादुर भाई, राहुल भयडिय़ा, संदीप माहेश्वरी, आशिक मंसूरी, अंकित माहेश्वरी, विक्की डुडवे, अमित भाटी सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned