महंगाई के विरोध में साइकिल से निकले कांग्रेसी नेता

सब्जी और दवाई की दुकानों को छोडकऱ दो बजे तक नगर रहा बंद, बसों का हुआ संचालन, कई पेट्रोल पंप चालू
व्यापारियों ने स्वेच्छा से बंद रखी दुकानें

By: tarunendra chauhan

Published: 21 Feb 2021, 11:31 AM IST

आलीराजपुर. केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों, पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस, खाद्य तेल की मूल्यवृद्धि के विरोध में शनिवार को जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में नगर पूरी तरह से शांतिपूर्ण ढंग से बंद रहा। बंद को लेकर लोगों और व्यापारियों ने महंगाई के खिलाफ समर्थन देकर स्वेच्छा से अपने अपने प्रतिष्ठान सुबह 7 बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक नगर पूरी तरह से बंद रखे।

हालाकि इस बंद में सब्जी और दवाई की दुकाने खुली रही। ग्रामीण क्षेत्र से सब्जी बेचने वाले ग्रामीणों को बंद के संबंध में जानकारी नहीं होने से उन्होंने रोजाना की तरह नीम चौक, सब्जी मंडी, झंडा चौक व अन्य स्थानों पर सब्जी बेची। वहीं बस स्टैंड से बसों का संचालन चालू रहा, जिससे बस स्टैंड पर यात्रियों का आना-जाना लगा रहा। बसों के चालू रहने से यहां पर चहल-पहल बनी रही। वहीं जिस मुद्दे को लेकर कांग्रेस का बंद था। इस दौरान नगर के कई पेट्रोप पंप चालू रहे। हालाकि कांग्रेस के कार्यकर्ता भी कहीं भी बंद कराते हुए नहीं दिखे।

दुकानदारों ने बंद की घोषणा के चलते अपनी दुकाने सुबह से बंद कर दी थी। दोपहर 1 बजे बाद कांग्रेस नेताओं ने सीनेमा चौराहे से साइकिल रैली निकालकर केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध मे अपना विरोध दर्ज करवाया, जिसके बाद दोपहर 2 बजे से बाजार की दुकाने खुल गई। कांग्रेस के बंद के चलते प्रशासन भी सक्रिय रहा। एसडीओपी धीरज बब्बर, थाना प्रभारी दिनेश सोलंकी पुलिस बल के साथ बस स्टैंड, सीनेमा चौराहा, दाहोद नाका सहित अन्य स्थानों पर वाहनों के साथ घूमते दिखाई दिए।

भाजपा नेता ओर मंत्री विरोध क्यों नहीं करते
नगर बंद के चलते बेतहाशा महंगाई के विरोध में जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेश पटेल एवं विधायक मुकेश पटेल के नेतृत्व में सिनेमा चौराहे से साइकिल रैली नगर के प्रमुख मार्गों में निकाली गई। इस दौरान कांग्रेसी नेताओं द्वारा केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरोध में जमकर नारेबाजी की गई। रैली नगर के प्रमुख मार्गों से होते हुए स्थानीय देसाई पेट्रोल पंप पहुंची, जहां पर कांग्रेसियों ने बढ़ती हुई महंगाई के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेश पटेल ने कहा, बहुत हुई महंगाई की मार अबकी बार मोदी सरकार के नारों के साथ सत्ता पर काबिज होने वाली भाजपा अब महंगाई पर खामोश क्यों है।

पेट्रोल डीजल, रसोई गैस सिलेंडरों तथा खाद्य तेल के दाम दिनोदिन बढ़ते जा रहे है। महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़ दी है और लोगों में हाहाकार मचा हुआ है। भाजपा नेता और वर्तमान मंत्री अब महंगाई को लेकर कुछ भी नही बोल रहे है। जबकि पूर्व में केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तो वह महंगाई को लेकर साइकिल ओर रसोई गैस लेकर विरोध करने निकल जाते थे। अब महंगाई को लेकर भाजपा नेता ओर मंत्री विरोध क्यों नही करते है।

ये रहे उपस्थित
इस अवसर पर पूर्व जिलाध्यक्ष राधेश्याम माहेश्वरी, कार्यवाहक अध्यक्ष ओमप्रकाश राठौर, युवा जिलाध्यक्ष शंकर बामनिया, राजेंद्र टवली,जहीर मुगल, शोभना ओंकार, सुरेश सारडा, पुष्पराज पटेल, तरुण मंडलोई, सोनू वर्मा, मंसूर मर्चेंट, ललित जैन सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे।

tarunendra chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned