MP ELECTION : कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश रावत ने भरा नामांकन

MP ELECTION : कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश रावत ने भरा नामांकन

Arjun Richhariya | Publish: Nov, 10 2018 05:21:41 PM (IST) | Updated: Nov, 11 2018 03:28:13 PM (IST) Alirajpur, Alirajpur, Madhya Pradesh, India

विधानसभा चुनाव : आखरी दिन तक 10 नामांकन जमा, गाजे-बाजे के साथ पहुंचे प्रत्याशी

आलीराजपुर. विधानसभा चुनाव को लेकर नाम भरने का शुक्रवार को अंतिम दिन था। इस दिन कांग्रेस व अन्य अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र जमा किए। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रत्याशी मुकेश रावत ने अपना नामांकन रैली के रूप में जमा किया।
शुक्रवार दोपहर 1 बजे स्थानीय टंकी ग्राउंड मैदान पर कांग्रेस के कार्यकर्ता एकत्रित हुए और देखते ही देखते बड़ी विशाल संख्या कार्यकर्ताओं की भीड़ जमा हो गई। इसके पश्चात कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जुलूस मुख्य मार्ग से होकर रामदेव वाटिका स्थित समाधि स्थल पर पहुंचा और एक विशाल जनसभा के रूप में परिवर्तित हुआ। जनसभा को जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष महेश पटेल, राधेश्याम डी, सानी मकरानी, प्रकाश जैन, शंकर बामनिया, पर्वत राठौर, उत्तम भाई, बिहारी भाई सहित अन्य लोगों ने संबोधित किया।
मुख्य मार्ग से निकली रैली
कांग्रेस की रैली बस स्टैंड, नीम चौक, पोस्ट ऑफिस चौराहा, झंडा चौक, रामदेव मंदिर, दाहोद नाका होते हुए रामदेव वाटिका पहुंची। रैली में एक जीप में सवार महेश पटेल, मुकेश पटेल, जवाहर कोठारी एवं अन्य कांग्रेसी सवार होकर लोगों का अभिवादन करते हुए चल रहे थे। इसके पूर्व भाजपा उम्म्मीद्वार नागरसिंह चौहान और सोंडवा क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीद्वार वकीलसिंह ठकराला एवं समशेरसिंह पटेल ने रैली निकालकर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई है। कांग्रेस की सभा का संचालन ओमसेठ राठौर ने किया।
इन्होंने भी भरे नामांकन
आलीराजपुर विधानसभा में नामांकन भरने की आखरी तारीख में जिन प्रत्याशियों ने अपना नामांकन जमा किया, उनसमें भाजपा की ओर से नागरसिंह चौहान, कांग्रेस की ओर से मुकेश रावत, बीएसपी की ओर से भदिया भाई डावर एवं अंतरसिंह पटेल वहीं वकीलसिंह ठकराला, दुरसिंह कलेश, शमशेरसिंह पटेल, नवलसिंह मंडलोई ने निर्दलीय व संजय वर्मा ने भाजपा से ,भारतीय सामाजिक पार्टी से जालमसिंह पटेल ने अपना नामांकन जमा किया। इसमें से नवलसिंह मंडलोई एवं शमशेर पटेल ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से भी अपना नामांकन भरा। भाजपा की ओर से वकीलसिंह ठकराला और दुरसिंह कलेश ने निर्दर्लीय फार्म भरकर जहां एक और भाजपा की मुश्किले बढ़ाने का काम किया। वहीं कांग्रेस से शमशेरसिंह पटेल ने निर्दलीय फार्म भरकर कांग्रेस की राह में रोड़ा डालने का काम किया है।
जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा
आलीराजपुर जिले में कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। जोबट विधानसभा क्षेत्र से सांसद कांतिलाल भूरिया की भतीजी कलावती भूरिया को कांग्रेस से टिकट मिलने के बाद क्षेत्र में बगावत की स्थिति है और छोटे से लेकर जिला स्तर का कार्यकर्ता सांसद भूरिया पर नाराज है। शुक्रवार को जोबट क्षेत्र से पुर्व विधायक सुलोचना रावत के पुत्र विशाल रावत ने रैली निकालकर अपना नामांकन फार्म जमा किया। निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करने पहुंचे विशाल रावत के साथ जिला कांगे्रस कमेटी के अध्यक्ष सरदारसिंह पटेल, राजेन्द्र पटेल, सुलोचना रावत सहित अन्य छोटे बड़े नेता मौजूद थे। इस दौरान जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सरदारसिंह पटेल ने सांसद भूरिया की कार्यप्रणाली से नाराज होकर जिला अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की घोषणा मंच से कर दी।

Alirajpur congress

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned