scriptतालाब का निर्माण शीघ्र पूरा करें, जिससे बारिश में पानी रोका जा सके: जिपं अध्यक्ष | Construction of the pond should be completed soon, so that water can | Patrika News
अलीराजपुर

तालाब का निर्माण शीघ्र पूरा करें, जिससे बारिश में पानी रोका जा सके: जिपं अध्यक्ष

ग्रामों में निर्माणाधीन तालाबों का जिपं अध्यक्ष ने किया निरीक्षण

अलीराजपुरMay 22, 2020 / 12:28 am

kashiram jatav

तालाब का निर्माण शीघ्र पूरा करें, जिससे बारिश में पानी रोका जा सके: जिपं अध्यक्ष

तालाब का निर्माण शीघ्र पूरा करें, जिससे बारिश में पानी रोका जा सके: जिपं अध्यक्ष

आलीराजपुर. वर्तमान में कोरोना संक्रमण का काल चल रहा है साथ ही निकट भविष्य में जल्द ही बारिश आने का समय है। इसलिए जितने भी निस्तार तालाबों का निर्माण जिले में किया जा रहा है उसे शीघ्रता से पूर्ण कर लिया जाए ताकी आने वाले समय में एक और किसानों को जल संचय होने से खेती में पानी एकत्रित होने से इसका लाभ मिलेगा। साथ ही दुसरी और वर्तमान में कोरोना संकट के कारण मजदूरों को मजदूरी का लाभ भी मिलेगा। इसलिए जहां भी निर्माण कार्य किए जा रहे हैं उसमें तेजी लाते हुए उन कार्यो को पूरा किया जाए। साथ ही जहां कार्य बंद पड़े हुए है उनको शीघ्र ही प्रारंभ किया जाए। यह बात जिला पंचायत अध्यक्ष अनीता नागरसिंह चौहान ने आजादनगर विकासखंड के ग्राम छोटा भावटा में निस्तार तालाब के निरीक्षण के दौरान कहीं।
जिपं अध्यक्ष अनीता चौहान ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि किसी भी तरह की काम में कोताही ना बरती जाए और यदि कोई समस्या है तो वे मुझे अवगत कराएं। ताकि जल्दी से जल्दी विकास के इन कार्याे को पूर्ण किया जा सके। दौरे के दौरान जिपं अध्यक्ष अनीता चौहान द्वारा आम लोगों से भी चर्चा की गई की वर्तमान मे कोरोना संकट के कारण उन्हें किसी भी प्रकार की कोई परेशानी तो नही है।
निर्माण में गुणवत्ता का रखा जाए ध्यान
निरीक्षण के दौरान सांसद प्रतिनिधि एवं पूर्व विधायक माधोसिंह डावर ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि निस्तार तालाब के निर्माण के दौरान गुणवत्ता का पूर्णत: ध्यान रखा जाए ताकी गुणवत्ता पूर्वक निर्माण होने से तालाब का अधिक समय तक ग्रामीणों को लाभ मिल सके। डावर ने कहा कि प्रशासिनक रूप से किसी भी प्रकार की कठिनाईया आने पर वे पुर्णत:सहयोग करने के लिए तत्पर है साथ ही स्थानीय स्तर पर निर्माण के दौरान वहां के रहवासियों से कोई परेशानी हो तो अधिकारी अवगत करवा सकते है।
इस दौरान माधोसिंह डावर ने ग्राम भावटा में बन रहे तालाब में निर्माण कार्य रोके जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए उसे शीघ्र अतिशीघ्र निर्माण करने की बात कहीं। उन्होंने कहा यदि अतिरिक्त इंजीनियर लगाकर इस कार्य को पूर्ण किया जा सकता है तो ऐसी व्यवस्था करते हुए किसी अतिरिक्त इंजीनियर को इस काम के लिए लगा देना चाहिए। जिस पर ईई झाणिया ने कहा कि वे शीघ्र ही अतिरिक्त व्यवस्था करते हुए कार्य को पूर्ण करवाएंगे। जिपं अध्यक्ष चौहान ने ग्राम रिंगोल, छोटा भावटा, किलाना, खुटाजा, बीना पंचायतों का निरीक्षण भी किया। इस दौरान भाजपा जिला मीडिया प्रभारी हितेन्द्र शर्मा, आरईएस विभाग के कार्यपालन यंत्री एसएस झणिया, जपं सीईओ मनोज निगम, सब इंजीनियर रामलाल मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो