script

आलीराजपुर जिले में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, एक दिन में आठ मामले मिले

locationअलीराजपुरPublished: Mar 14, 2021 12:45:00 pm

Submitted by:

tarunendra chauhan

उदयगढ़ में 6 तो आलीराजपुर नगर में 2 सक्रिय मिलेजिले में सक्रिय मामले हुए 20, टीका लगाने का सिलसीला भी जारी

Barricading

Barricading

आलीराजपुर. आलीराजपुर जिले में कोरोना महामारी के मामलों में एक बार फिर से बढ़ोत्तरी होते दिखाई दे रही है। जिले में जहां कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ते हुए सक्रिय केस की संख्या मात्र 4 रह गई थी। तो वहीं कुछ दिनों में सक्रिय केस मिलने के चलते आंकड़ा बढ़ते हुए 21 पर पहुंच गया है। शुक्रवार को जहां आलीराजपुर नगर में 2 सक्रिय मामले सामने आए तो वहीं जिले के उदयगढ़ क्षेत्र में शुक्रवार को कोरोना के 6 सक्रिय मामले मिले है। इन सभी मरीजों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर इनका उपचार प्रारंभ कर दिया गया है। कोरोना महामारी पैर पसारने की कोशिश कर रहा है, लेकिन इससे बचने के लिए टीका लगाने का सिलसीला भी जारी है। जिला अस्पताल में रोजाना कोरोना का टीका लगाने का कार्य स्वास्थ्य विभाग के द्वारा किया जा रहा है।

मरीज के घर बाहर प्रशासन ने की बैरिकेडिंग
नगर के मुख्य मार्ग स्थित जैन मंदिर के सामने सोमानी परिवार में कोरोना महामारी का एक मरीज मिलने के बाद शुक्रवार को प्रशासन की टीम मरीज के घर पहुंचकर बैरिकेडिंग की। वहीं बोहरा बाखल मार्ग पर भी बोहरा समाज के एक वरिष्ठ व्यक्ति के सक्रिय मिलने से उसके घर पर बैरिकेडिंग की गई। सीएमएचओ डॉ. प्रकाश ढोके ने बताया कि इन दोनों मरीजों की रिपोर्ट शुक्रवार शाम को आने के बाद शनिवार को इनके घर के बाहर बैरिकेडिंग की गई। दोनों मरीजों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड मे भर्ती किया गया है। डॉ. ढोके ने बताया कि जिले में कुल 21 सक्रिय केस थे। गुरुवार को एक मरीज की छुट्टी करने के बाद वर्तमान में 20 केस सक्रिय हैं। सीएमएचओ डॉ. ढोके से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार शाम 6 बजे तक नगर में कोरोना का कोई मामला सामने नहीं आया।

सडक़ निर्माण कार्य में लगे 6 मजदूर मिले पॉजिटिव
जिला मुख्यालय से दूर स्थित ग्राम उदयगढ़ क्षेत्र में शुक्रवार को सडक़ निर्माण का कार्य कर रहे 6 मजदूरों की कोरोना जांच पॉजिटिव आने के बाद क्षेत्र में हडक़ंप मच गया। इन सभी 6 पॉजिटिव मरीजों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। सांसद गुमानसिंह डामोर की अध्यक्षता में कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर सुरभी गुप्ता एवं सीइओ जिला पंचायत संस्कृति जैन ने जिले में वर्तमान में कोरोना वायरस की स्थिति और उससे बचाव के लिए किए जा रहे प्रबंधों तथा प्रयासों से अवगत कराया था। जिले में बगैर मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई संबंधित चर्चा के दौरान सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया था कि आगामी 2-3 दिनों तक व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाएगा। इसके बाद बिना मास्क के बाजार में घूमने वालों पर दंड स्वरूप न्यूनतम 50 रुपए की चालानी कार्रवाई करते हुए संबंधित को मास्क उपलब्ध कराया जाए। फिलहाल प्रशासन ऐसी कोई कार्रवाई करते हुए दिखाई नहीं दे रहा है।

टीका लगाने के प्रति दिखाई दे रही जागरुकता
देश में कोरोना वायरस के विरुद्ध टीकाकरण का दूसरा चरण 1 मार्च से शुरू हो गया है। 60 वर्ष से अधिक उम्र और गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगों को इस चरण में टीका लगाया जा रहा है। टीकाकरण के लिए जिला चिकित्सालय में स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभियान चलाते हुए आमजन को टीका लगवाने के लिए अनुरोध किया जा रहा है। नगर के कई वरिष्ठ नागरिक स्वयं ही जिला चिकित्सालय पहुंचकर टीका लगवा रहे हैं। पेंशनर संघ के जिलाध्यक्ष प्रतापसिंह सिसोदिया ने भी जिला अस्पताल पहुंचकर टीका लगवाया। जिला चिकित्सालय में रोजाना दिनभर टीका लगाने का कार्य चल रहा है। सीएमएचओ डॉ. प्रकाश ढोके व सिविल सर्जन डॉ. केसी गुप्ता की उपस्थिति में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जिला चिकित्सालय में टीका लगाने के लिए आ रहे लोगों को टीका लगाया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो