5 गांवों में ओलावृष्टि से फसल तबाह, सीएम के निर्देश पर जायजा लेने पहुंचे पूर्व विधायक

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद पूर्व विधायक माधोसिंह डावर खेतों का किया निरीक्षण

Gram, Pea, Tomato

By: tarunendra chauhan

Published: 21 Feb 2021, 12:06 PM IST

अलीराजपुर. क्षेत्र के विभिन्न 5 ग्रामों में ओलावृष्टि से खड़ी फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। फसलों को हुई नुकसान की जानकारी प्रदेश के मुख्यमंत्री तक पहुंचते ही मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने जोबट के पूर्व विधायक माधोसिंह डावर को तत्काल मौका मुआवना करने के निर्देश दिए, जिसके बाद पूर्व विधायक डावर इन ग्रामों में फसलों का मुआवना करने के लिए शनिवार को पहुंचे। इस दौरान पूर्व नगर परिषद दीपक चौहान, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष राकेश अग्रवाल, हीरालाल शर्मा, मंडल अध्यक्ष रमेश डावर व बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

खेत में पहुंचकर किया अवलोकन

क्षेत्र के बलेडी, ढेकाकुंड, थापली, कनवाड़ा और देवलई में 2 दिन पहले अति ओलावृष्टि हुई थी, जिससे किसानों की खड़ी फसल गेहूं, चना, मटर, टमाटर के साथ अन्य फसल को काफी नुकसान हुआ। इस क्षेत्र में कुछ समय भारी ओलावृष्टि होने से खड़ी फसल पूरी तरह से नष्ट हो गई हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तत्काल मौका मुआयना के लिए पूर्व विधायक माधोसिंह डावर को निर्देश दिया, जिसके बाद पूर्व विधायक डावर इन ग्रामों में शनिवार को किसानों के खेत में पहुंचे और फसलों का अवलोकन किया। उन्होंने तत्काल तहसीलदार और एसडीएम से चर्चा कर उचित कार्रवाई के निर्देश दिए और मुआवजे की मांग भी प्रदेश सरकार से करने की बात कही।

टमाटर की फसल पूरी तरह हुई बर्बाद

ग्राम थापली के किसानों की टमाटर की फसल ओलावृष्टि में बर्बाद हुई है। लगभग 10 से अधिक किसानों ने टमाटर की फसल लगाई थी, जो पूरी तरह से नष्ट हो गई है। 2 दिन पहले ओलावृष्टि में लगभग 10 किसानों को नुकसान हुआ।

Show More
tarunendra chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned