scriptभगोरिया हाट में उमड़ेगी भीड़, कोरोना बढ़ने का डर | Crowds will rise in Bhagoria Haat festival, fear of rising corona | Patrika News

भगोरिया हाट में उमड़ेगी भीड़, कोरोना बढ़ने का डर

locationअलीराजपुरPublished: Mar 18, 2021 06:05:46 pm

Submitted by:

tarunendra chauhan

जयस पदाधिकारियों ने प्रशासन से व्यवस्था पुख्ता करने की मांग की

Bhagoria Haat

Bhagoria Haat

आलीराजपुर. भगोरिया हाट होली के पूर्व लगने वाला हाट है, जिसमें ग्रामीण बढ़ – चढकऱ होली की सामग्री खरीदी करने के लिए एकत्रित होते हैं, ग्रामीण आदिवासी अंचलों में यह लगने वाला यह भोंगर्या हाट वर्षो से लग रहा है, जिसकी आदिवासी समाज में एक अलग ही कहानी है, जिसे बंद करवाना हमारा मकसद नहीं है। परंतु यह भी है कि इस हाट में आदिवासी समाज के लोग मजदूरी, दाहडक़ी करने के लिए अन्य राज्य महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान से बड़ी मात्रा में पलायन कर वापसी भोगर्या हाट मे आते हैं। पास के राज्य में कोरोना के केस दिनों दिन बढ़ रहे हैं। संक्रमण फैलता है तो जिम्मेदार कौन रहेगा, जिला प्रशासन अपने निर्देश स्पष्ट करे। यह बात जयस जिला अध्यक्ष विक्रम सिंह चौहान ने प्रेस विज्ञप्ति में कहीं है। जयस उपाध्यक्ष अरविंद कनेश ने कहा कि ग्रामीणों को जबरन कार्रवाई कर कोरोना महामारी गाइडलाइन का पालन करवाना गलत होगा। इस महामारी को देखते हुए निर्णय लिया जाए।

विदेशी शराब एवं अमानक खाद्य सामग्री बिक्री पर रोक लगाई जाए
जयस राज्य प्रभारी मुकेश रावत ने कहा कि कोरोना काल में भी लगाने का निर्णय आदिवासी समाज के पटेल, पुजारा, तड़वी एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं को शांति समिति की बैठक में बुलाए बिना कोविड.19 के दौर में भोंगर्या हाट लगाने के निर्णय लिया गया है, यदि हजारों लोग संक्रमित होते हैं तो इसके जिम्मेदार कौन रहेगा। हाट में बिना मास्क, बिना सोशल डिस्टेंसिंग,अवरलोड दो चार पहिया वाहन के साथ लाखों लोग एकत्रित होंगे। बेवजह पुलिस प्रशासन किसी प्रकार की वसूली ना करें। या तो शासन प्रशासन की गाइड लाइन का पालन करें या भोंगर्या हाट को ना लगाए। भोंगर्या हाट में विदेश शराब एवं सड़ी-गली खाद्य सामग्री बिक्री पर पूर्णत: रोक लगाई जाए। इस अवसर पर जय आदिवासी युवा शक्ति के सालम सोलंकी, रितु लोहारिया, अजमेर भिंडे, गोविंद डावर, संपत दिनेश्, ठाकुर अजनार आदि उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो