scriptदशहरा मैदान पर मिनी रेलवे स्टेशन बनाया जाए | demand of mini railway station at alirajpur | Patrika News

दशहरा मैदान पर मिनी रेलवे स्टेशन बनाया जाए

locationअलीराजपुरPublished: Dec 01, 2017 05:24:05 pm

छोटा उदयपुर-धार रेल लाओ संघर्ष समिति ने सौंपा आवेदन

demand of station
आलीराजपुर. छोटा उदयपुर-धार रेल लाओं संघर्ष समिति ने पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद कांतीलाल भूरिया को ज्ञापन सौंपकर छोटा उदयपुर से आलीराजपुर के निर्माणाधीन रेरवे ट्रैक पर निर्माणाधीन रेलवे ब्रिज, पुलिया एवं अर्थवर्क एवं रेलवे ट्रैक में गुणवत्ता का ध्यान दिए जाने का अनुरोध किया है, जिससे ट्रैक चालू होने पर दुर्घटना होने की अत्यधिक संभावना है। आवेदन में बताया गया कि इस रेलवे ट्रैक पर कोई मॉनिटरिंग कमेटी नहीं है, ना ही उच्च अधिकारियों द्वारा समय-समय पर इसकी कोई जांच एवं देखरेख की जाती है। इससे कॉन्ट्रेक्टरों द्वारा मनमाना कार्य इस छोटा उदयपुर से लेकर आलीराजपुर तक पूरे ट्रैक पर घटिया निर्माण कर रहा है। रेलमंत्री से मिलकर उक्त रैलवे ट्रैक की संपूर्ण निर्माणाधीन कार्य की उच्च स्तरीय जांच दल बनवाकर कार्रवाई की जाए।
रेलवे स्टेशन नगर से 4 किमी है दूर
वर्तमान रेलवे स्टेशन आलीराजपुर नगर का चार किमी दूर सेजा में बनाया जा रहा है। नगर से अधिक दूरी पर होने के कारण नगरवासियों को आवागमन के साथ अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इसके चलते नगर के दशहरा मैदान के समीप मिनी रेलवे स्टेशन का निर्माण किया जाए। इस संबंध में सांसद से निवेदन किया गया कि रेलवे मंत्री से मिलकर इस संबंध में कार्रवाई करें तथा नगरवासियों की सुविधा एवं हित के लिए दशहरा मैदान के समीप मिनी रेलवे स्टेशन स्वीकृत करवाकर पांच मिनट का स्टॉपेज रखवाए जाए। समिति के संरक्षक महेश पटेल, अध्यक्ष ओम सेठ, मुख्य सचीव खुर्शीद अली दिवान, संयोजक योगेन्द्र वाणी, सचीव गिलदारसिंह चौहान, कोषाध्यक्ष रफीक अजमेरी आदि उपस्थित थे।
सांसद ने अधिकारियों के साथ किया मुआयना
सांसद भूरिया ने रेलवे अधिकारियों, कलेक्टर, एसडीएम एवं समिति के सदस्यों के साथ निर्माणाधीन रेलवे स्टेशन सेजा एवं रेलवे ट्रैक का मुआयना किया। निर्माणाधीन रेलवे स्टेशन का नक्शा आदि रेलवे अधिकारियों द्वारा सांसद को बताया गया। सांसद द्वारा रेलवे अधिकारियों को निर्माणाधीन कार्यों के गुणवत्ता ध्यान रखने के निर्देश दिए। इसके बाद दशहरा मैदान स्थित ब्रिज के पास मिनी रेलवे स्टेशन के लिए स्थान को देखा। इस दौरान सांसद द्वारा समिति के सदस्यों को आश्वासन दिया गया कि रेलवे मंत्री से मिलकर मिनी रेलवे स्टेशन के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजेंगे तथा नगर की सुविधा को देखते हुए मिनी रेलवे स्टेशन का निर्माण दशहरा मैदान के समीप करवाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो