दिव्यांग बच्चों ने चित्र बनाए और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में दी प्रस्तुति

अपर कलेक्टर वर्मा ने कहा दिव्यांगजन अपनी प्रेरणा और हिम्मत से आगे बढ़ रहे हैं

आलीराजपुर. विश्व विकलांग दिवस पर खेल परिसर में दिव्यांगजनों के लिए विशेष सांस्कृतिक, खेल और रचनात्मक कार्यक्रम आयोजित हुए।

कार्यक्रम में अपर कलेक्टर सुरेश चन्द्र वर्मा, जिपं सीईओ एसके मालवीय, बापू पटेल, सोनू वर्मा उपस्थित थे। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथि एवं दिव्यांग बालिकाओं ने मां सरस्वती के चित्र का पूजन, दीप प्रज्वलन और पुष्पमाला अर्पित करते हुए किया। कार्यक्रम में दिव्यांग बच्चों की चित्रकला प्रतियोगिता हुई। साथ ही विभिन्न खेल गतिविधियों का आयोजन हुआ।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अपर कलेक्टर वर्मा ने कहा दिव्यांगजन अपनी प्रेरणा और हिम्मत से आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा हमारे सामने कई उदाहरण हंै जिसमें दिव्यांगजन सामान्य व्यक्ति से आगे बढ़कर साहित्य, कला, खेल, प्रशासनिक सहित विभिन्न उपलब्धियां प्राप्त कर रहे हंै।

उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित बच्चों का आह्वान किया वे अपने आपको किसी से कम महसूस ना करें। चित्रकला प्रतियोगिता में प्रथम आने वाले बच्चे को अपनी ओर से बापू पटेल द्वारा 1100 रुपए का पुरस्कार दिया गया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में जिलेभर से दिव्यांग विद्यार्थीगण उपस्थित थे। कार्यक्रम में चन्द्रशेखर आजाद दिव्यांग स्कूल के बच्चों ने स्वागत गीत की सुमधुर प्रस्तुति दी। मूक-बधिर आश्रम कुंड के बच्चों की मनमोहक संास्कृतिक प्रस्तुति से सभी का मन मोह लिया। इस अवसर पर दिनभर विभिन्न खेल गतिविधियों का आयोजन हुआ, जिसमें दिव्यांग विद्यार्थियों ने पूरे उत्साह के साथ भाग लिया। कार्यक्रम में स्वागत उद्बोधन अशोक जैन ने दिया। संचालन जितेन्द्र तंवर ने किया। अंत में आभार एपीसी बबली परिहार ने माना।

kashiram jatav
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned