देश भक्ति से ओतप्रोत तराने व नाटक की प्रस्तुति ने मनमोहा

देश भक्ति से ओतप्रोत तराने व नाटक की प्रस्तुति ने मनमोहा

Rajesh Mishra | Publish: Mar, 17 2019 06:08:52 PM (IST) Alirajpur, Alirajpur, Madhya Pradesh, India

एक शाम शहीदों के नाम

नानपुर. पिछले दिनों देश की बॉर्डर पर शहीद हुए सैनिकों की शहादत को नमन करने के उद्देश्य से आयोजित एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम में कलाकारों ने देशभक्ति से परिपूर्ण प्रस्तुतियां देकर श्रोताओं को देर रात तक बांधे रखा। प्रमोद ठाकुर की छठी पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में सर्वप्रथम मां भारती व ठाकुर के चित्र पर पूजन-अर्चन कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। स्वागत भाषण में ज्योति ठाकुर ने कहा, पुण्य तिथि पर सारे देश के साथ शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के उद्देश्य से ही इस दिन को चुना गया।
आरंभ में मां भारती की आराधना में श्याम राठौर नानपुर ने अपना स्वर प्रदान किया। इसके बाद गिरीश भटनागर, जितेंद्र तंवर, कासिम अली मंसूरी, प्रदीप नगवडिया, शफ्क्कत हुसैन दाऊदी और सौंदर्या ठाकुर नानपुर ने देशभक्ति से ओत0प्रोत प्रस्तुतियां दी।
नाट्य प्रस्तुति में उपस्थित दर्शकों का मन मोहा
कार्यक्रम में नवचेतना महिला मंडल आलीराजपुर की नीरजा चंदेल, संध्या तंवर, जया गहलोत सहित 20 से अधिक महिला सदस्यों ने मां तुझे सलाम शीर्षक से नाट्य प्रस्तुति में उपस्थित दर्शकों का मन मोह ने वाला नाटक प्रस्तुत किया। आयोजन में भूतपूर्व सैनिकों एवं संस्था व संगठन को मोमेंटो के साथ अभिनंदन कर सम्मानित किया गया। भूतपूर्व सैनिकों का प्रतिनिधित्व कर रहे थावर सिंह सोलंकी ने अपने अनुभव साझा करते हुए लोगों को रोमांचित कर दिया। सराहनीय भूमिका रखने वाले सभी समाज वर्ग के वरिष्ठजन को सम्मानित किया। संचालन प्रदीप क्षीरसागर ने किया। आभार साईं समिति के देवेंद्र वाणी ने माना।

भगोरिया हाट में शामिल हुए विधायक मुकेश पटेल
नानपुर/आलीराजपुर. विधायक मुकेश पटेल ने शनिवार को विधानसभा क्षेत्र के उमराली और नानपुर ग्राम में लगने वाले पारंपरिक भगोरिया हाट में भाग लेकर भगोरिया पर्व की शुभकामनाएं सभी ग्रामीणों को दी। उमराली में विधायक ने पारंपरिक ढोल भी बजाया। इस दौरान बड़ी संख्या में उनके साथ कांग्रेस कार्यकर्ता व स्थानीय जनप्रतिनिधि भी उनके साथ में थे। उमराली के भगोरिया के बाद विधायक नानपुर में लगने वाले भगोरिया मेले में पहुंचे। जहां पर स्थानीय नेताओं ने विधायक पटेल का साफा पहनाकर स्वागत किया। पश्चात नानपुर में भगोरिया की पारंपरिक गेर निकली। इसमें विधायक पटेल शामिल हुए।

 

MLA Mukesh Patel

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned