भ्रष्ट व्यवस्था के चलते बच्चों को मिलती रही घटिया सामग्री’

भ्रष्ट व्यवस्था के चलते बच्चों को मिलती रही घटिया सामग्री’

Rajesh Mishra | Publish: Aug, 08 2019 05:39:37 PM (IST) Alirajpur, Alirajpur, Madhya Pradesh, India

विधायक कलावती भूरिया ने ग्राम बोरझाड़ में कन्या हाई स्कूल में साइकिल वितरण कार्यक्रम में कहा, कमलनाथ सरकार में बदलेंगे व्यवस्था

आंबुआ (आलीराजपुर). पूर्व की सरकार द्वारा स्कूली बच्चों को दिए जाने वाली गणवेश, भोजन तथा साइकिल की व्यवस्था भ्रष्ट समूहों तथा ठेकेदारों को दिए जाने से सब घटिया सामग्री दी जाती रही है, जो कि अब नहीं दी जाएगी। आगामी सत्र से प्रदेश की कमलनाथ सरकार इसमें बदलाव करने जा रही है ताकि स्कूली बच्चों को अच्छा भोजन, अच्छी गणवेश तथा मजबूत साइकिल मिल सके।
यह बात क्षेत्र की विधायक कलावती भूरिया ने समीपी ग्राम बोरझाड़ में कन्या हाई स्कूल में साइकिल वितरण कार्यक्रम में कही। उन्होंने आगे कहा, विगत 15 वर्षों में क्षेत्र की शिक्षण संस्थाओं की ओर ध्यान नहींं दिया गया। भवनों की हालत सख्ता है, कई भवनों में पानी टपक रहा है, कई गिरने की कगार पर हैं, कई स्कूलों में कमरों की कमी होने के कारण बच्चों को बैठने में परेशानी हो रही है। बोरझाड़ कन्या हाई स्कूल में साइकिल वितरण कार्यक्रम में आने पर बच्चों ने पुष्प वर्षा कर भूरिया का स्वागत किया। शुभारंभ के पूर्व विधायक तथा अन्य अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्ज्वलित कियाा। यहां पर खंड शिक्षा अधिकारी रीता डावर तथा अन्य शिक्षक शिक्षिकाओं ने स्वागत किया। प्राचार्य द्वारा स्वागत भाषण में संस्था के जीर्ण-शीर्ण भवन, कन्या छात्रावास, बालक हाई स्कूल में बाउंड्री वॉल आदि की मांग रखी गई जिसे कलावती भूरिया ने अतिशीघ्र पूरा करने का आश्वासन दिया। यहां से विधायक भूरिया आम्बुआ स्थित हाई सेकंडरी स्कूल पहुंची जहां उनका स्वागत प्राचार्य नरेंद्र भारद्वाज तथा अन्य शिक्षक-शिक्षिकाओं द्वारा किया गया। यहां पर उन्होंने पौधरोपण करने के बाद विद्यार्थियों को साइकिल वितरित की। विगत माह यहां आने पर स्कूल प्रांगण में सीमेंट कांक्रीट तथा टाइल्स लगाने का निर्देश दिया था जो आज तक नहीं लगने पर नाराजगी दिखाते हुए इंजीनियर से मोबाइल पर चर्चा कर अविलंब कार्य कराने का निर्देश दिया। कार्यक्रम में डॉ. राजेंद्र सिंह राठौर, अमानुल्लाह पठान, रमेश भाई, कन्हैयालाल गोयल, अमरसिंह डुडवे, अमजद खान, सिराज खान, प्रभारी प्राचार्य सरदार बघेल, बाबूसिंह चौहान, रामसिंह सोलंकी, आसिफ शेख आदि उपस्थित रहे।

MLA Kalawati Bhuriya

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned