scriptचरणबद्ध शुरू होंगी आर्थिक गतिविधियां | Economic activities will begin in a phased manner | Patrika News

चरणबद्ध शुरू होंगी आर्थिक गतिविधियां

locationअलीराजपुरPublished: Apr 19, 2020 10:47:54 pm

Submitted by:

kashiram jatav

कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉक डाउन आवश्यक

चरणबद्ध शुरू होंगी आर्थिक गतिविधियां

चरणबद्ध शुरू होंगी आर्थिक गतिविधियां

आलीराजपुर. समीपस्थ बड़ी खट्टाली गांव में रविवार दोपहर बैठक आयोजित की गई। बैठक में जोबट एसडीएम किरण आंजना ने लॉक ड़ाउन के संबंध में शासन स्तर से प्राप्त निर्देशों की जानकारी देते हुए बताया कि शासन से प्राप्त निर्देशानुसार छोटी-छोटी आर्थिक गतिविधियों को चरणबद्ध तरीके से प्रारंभ किया जाना है। जिस पर सभी ग्रामीणों ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए एकमत से कहाकि क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉक डाउन आवश्यक है।
बैठक में लॉकडाउन एवं कफ्र्यू की स्थिति में जरूरमंदों तक खाद्यान्न की उपलब्धता सुनिश्चित कराए जाने की बात कही। साथ ही आवश्यक खाद्यान्न सामग्री की सुनिश्चितता ग्रामीण स्तर पर कराने की व्यवस्था के संबंध में सदस्यों ने विचार व्यक्त किये। बैठक में उदयगढ़ एवं चन्द्रशेखर आजाद नगर को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किए जाने से वहा से कोई भी सम्पर्क ना रखने तथा किसी प्रकार से आने-जाने को भी बन्द रखने का आह्वान किया। बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने लघु वनोपज जैसे महुआ आदि की खरीदी यथाशीघ्र प्रारंभ कराए जाने की बात कही। बैठक में केन्द्र और राज्य सरकार की ओर से जरूरतमंदों एवं जिले से बाहर फं से लोगों के लिए की जाने वाली मदद के प्रभावी क्रियान्वयन संबंधित चर्चा की गई।
बैठक में पुलिस चौकी प्रभारी कुलदीप राठौर ने बताया कि लॉक डाउन के दौरान अफ वाहों की जानकारी भी मिल रही है। पुलिस प्रशासन पूरे क्षेत्र में सतत निगरानी रखे है। पुलिस द्वारा सुरक्षा के प्रबंध किए गए हैं। बैठक में जोबट तहसीलदार केलास सस्तिया, नायब तहसीलदार वन्दना किराड़े, जनपद सीइओ इन्दरसिह पटेल, पुलिस चौकी प्र्रभारी कुलदीप राठौर, एएसआई सोबरमपाल आदि उपस्थित थे।
बैठक में एसडीएम सुश्री आँजना ने केन्द्र और राज्य शासन से प्राप्त मदद जरूरतमंदों तक पहुंचाने संबंधित कार्य की रणनीति पर ग्राम सहायक अमरसिह तोमर, रोजगार सहायक सावन सिह डूड्वे, हल्का पटवारी नितेश अलावा आदि से विचार विमर्श किया। बैठक के बाद प्राथमिक स्वस्थ्य केंद्र खट्टाली का भी औचक निरिक्षण कर वहां पर उपस्थित स्टाफ से चर्चा कर विभिन्न जानकारी ली। बैठक में ग्रामीण व जनप्रतिनिधियों ने सोशल डिस्टेंट का पालन करते हुए मास्क लगाकर शामिल हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो