scriptबड़े भाई ने छोटे भाई को उतारा मौत के घाट, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान | Elder Brother Killed Younger Brother For Land Dispute | Patrika News

बड़े भाई ने छोटे भाई को उतारा मौत के घाट, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

locationअलीराजपुरPublished: Jun 23, 2022 05:33:10 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

भाई की हत्या करने के बाद गुजरात भागने की फिराक में था हत्यारा भाई, गिरफ्तार

alirajpur.jpg

अलीराजपुर. जमीन के टुकड़े की चाहत में एक भाई ने अपने ही भाई के खून से अपने हाथ रंग डाले। घटना अलीराजपुर जिले की है जहां बंटवारे में छोटे भाई को ज्यादा जमीन मिलने के कारण बड़ा भाई इस कदर गुस्साया कि उसने उसकी हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी गुजरात भागने की फिराक में था लेकिन पुलिस ने इससे पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया है।

 

चार बेटों में बांटे जमीन के चार टुकड़े
घटना अलीराजपुर जिले के बामन्‍टा गांव की है जहां 20 जून को बड़े भाई ने छोटे भाई की हत्या कर दी। जानकारी के मुताबिक ग्राम बामन्‍टा के रहने वाले भुवान भयडिया के मृतक को मिलाकर चार बेटे हैं। चारों में बड़ा मुकाम सिंह, दूसरा सुरेश, तीसरा आरोपी नान सिंह और सबसे छोटा बेटा मृतक अमन सिंह शामिल हैं। पिता भुवान सिंह के पास जीमन के चार छोटे टुकड़े थे इस पर वो अपने बेटों के साथ खेती कर परिवार चलाता था। बीते दिनों उसने जमीन के चारों टुकड़ों को अपने बेटों में बांट दिया। बस यही बंटवारा खून के रिश्तों के कत्ल की वजह बना। बताया गया है भुवान का सबसे बड़ा बेटा मुकाम विकालांग है, दूसरा बेटा सुरेश मजदूरी के लिए अधिकतर गुजरात में ही रहता है, तीसरे नंबर का बेटा आरोपी नान सिंह शराब का आदी है, जबकि घर से लेकर खेती का पूरा कामकाज छोटा बेटा अमन सिंह देखता था।

 

यह भी पढ़ें

ऑफिस से शुरु हुई दोस्ती प्यार में बदली, बर्थ-डे पर प्यार का इजहार कर बनाया हवस का शिकार




जमीन के टुकड़े की चाहत में भाई का कत्ल
पुलिस ने जब आरोपी नान सिंह को पकड़कर पूछताछ की तो उसने बताया कि उसे लगता था कि उसे जमीन कम मिली है और छोटे भाई को पिता ने ज्यादा जमीन दी है। बस इसी बात को लेकर उसका 20 जून को छोटे भाई अमन से विवाद हुआ था इसी विवाद के दौरान नान सिंह ने धारदार फलिये से छोटे भाई अमन पर हमला कर दिया और मौके से भाग निकला। घटना में अमन की मौके पर ही मौत हो गई थी। घटना के बाद से ही पुलिस आरोपी नानसिंह की तलाश में जुटी हुई थी जिसे पुलिस ने लक्ष्मणी गांव से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी गुजरात भागने की फिराक में था।

ट्रेंडिंग वीडियो