गणपति बप्पा मोरया, अगले बरस तू जल्दी आ

गणपति बप्पा मोरया, अगले बरस तू जल्दी आ
गणपति बप्पा मोर्या, अगले बरस तू जल्दी आ

Rajesh Mishra | Updated: 13 Sep 2019, 01:27:51 AM (IST) Alirajpur, Alirajpur, Madhya Pradesh, India

Chandra Shekhar Aazad Nagar News : चंद्रशेखर आजाद नगर विकासखण्ड के सभी गांवों में हुआ गणेश विसर्जन, झांकियां नगर में तीन घण्टे तक चल समारोह में निकली

चंद्रशेखर आजाद नगर. दस दिवसीय गणेश आराधना के बाद गणपति बप्पा को चंद्रशेखर आजाद नगर विकासखण्ड के सभी गांवों से 140 से अधिक झांकियां मंडी ग्राउंड से दोपहर 2.00 बजे से निकाली गई।
सेवा भारती के सहयोग से नगर में धूमधाम से हजारों ग्रामीण व नगर के लोग गणपति बप्पा मोरया अगले बरस तू जल्दी आ के जयकारों से गुलाल की बरसात करते हुए नाचते-गाते बैंडबाजों, ढोल, मांदल, डीजे की धुन पर नगर गुंजायमान करते निकले। सभी झांकियां नगर में तीन घण्टे तक चल समारोह में निकलती रहीं। नगर में चल समारोह के दौरान प्रशासन अलर्ट रहा। जगह जगह पर पुलिस तैनात होकर व्यवस्था में लगी रही।
झांकियों का नगर में जगह-जगह पुष्प वर्षा से जनता ने स्वागत किया। नगर भ्रमण के पश्चात गांवों से आई झांकियां अपने अपने गांवों में विसर्जन के लिए ले गए। नगर की सभी झांकियां विसर्जन हेतु नगर के बड़े शंकर मंदिर तालाब पर लाई गई। यहां सभी गणेश मंडलों के गणेश मूर्ति की विधि विधान से महाआरती कर बप्पा को विदाई दी। विसर्जन स्थल तालाब पर तहसीलदार यशपाल मुझाल्दा, नायब तहसीलदार जितेंद्र सोलंकी, टीआई कैलाश बारिया, एसआई आरएस मकवाना व पुलिस स्टाफ की चौकन्नी व्यवस्थाओं के बीच सफल विसर्जन हुआ।
प्रतिमाओं का जलाशयों में किया विसर्जन
आम्बुआ. आम्बुआ तथा आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में श्री गणेश चतुर्थी पर प्रतिष्ठित की गई प्रतिमाओं का पूजा-आरती के साथ विधि विधान से जलाशयों में विसर्जित किया गया।
गणेश चतुर्थी पर गजानन, गौरी सुत, रिद्धि सिद्धि के दाता, विघ्नहर्ता श्री गणेशजी की विभिन्न मुद्राओं वाली प्रतिमाएंं स्थान स्थान पर निजी तथा सार्वजनिक गणेश पंडालों में विधि विधान के साथ प्रतिष्ठित की गई। आम्बुआ में ग्राम पंचायत प्रांगण, प्रजापत मोहल्ला, आवास फलिया आदि में प्रतिमाएं स्थापित की गई। 10 दिनों तक पंडालों में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए। पंचायत प्रांगण में सुंदरकांड, भजन, रस्सी पर बंधे फ लों को मुंह से तोडऩा तथा गायत्री परिवार द्वारा दीप यज्ञ का आयोजन किया गया। श्रद्धालुओं द्वारा हर दिन शाम को विभिन्न प्रकार के व्यंजनों का भोग लगाया जाकर सैकड़ों भक्तों को प्रसादी का वितरण किया गया। आयोजन समितियों ने भव्य झांकी के साथ ढोल, मांदल, डीजे के साथ नृत्य करते हुए तथा रंग-गुलाल उड़ाते हुए जुलूस कस्बे के विभिन्न मार्गों से होकर निकाला। नदी तट पर विधि विधान से पूजन-आरती का श्री गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन अगले बरस तू जल्दी आ के नारों के साथ किया गया। संपूर्ण आयोजन में पुलिस सुरक्षा व्यवस्था माकूल रही।

गणपति बप्पा मोर्या, अगले बरस तू जल्दी आ
गणपति बप्पा मोर्या, अगले बरस तू जल्दी आगणपति बप्पा मोर्या, अगले बरस तू जल्दी आ

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned