कई जगह घट स्थापना के साथ होगा गरबा

कई मंडलों और समाजों द्वारा गरबा रास का किया जा रहा आयोजन

By: amit mandloi

Updated: 09 Oct 2018, 06:02 PM IST

आलीराजपुर. नगर में प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी कई मंडलों ओर समाजों द्वारा गरबा रास का आयोजन किया जा रहा है। सभी मंडलों और समाजजन द्वारा नवरात्रि को लेकर उत्साह का माहौल है। नगर के कई स्थानों पर माताजी की घट स्थापना की जाएगी। इसके साथ ही नौ दिनों तक गरबा रास किया जाएगा। नगर के असाड़पुरा, प्रतापगंज मार्ग, माली मोहल्ला, गुप्ता चौक, झंडा चौक, कालिका माता मंदिर मार्ग, वाणी मोहल्ला सहित अन्य स्थानों पर गरबा रास होगा। आयोजन को लेकर समिति के सदस्यों के द्वारा तैयारी की जा रही है।
गत वर्ष अनुसार इस वर्ष भी माहेश्वरी समाज व युवा संगठन के तत्वाधान मे राजवाड़ा स्थित बालाजी गार्डन में नवरात्र महोत्सव का आयोजन रखा गया है। माहेश्वरी नवदुर्गा उत्सव समिति के अध्यक्ष गुड्डू नवाल ने बताया, बुधवार को समाजजनों द्वारा स्थानीय माहेश्वरी भवन से विशाल चल समारोह निकाला जाएगा। नवाल ने बताया, चल समारोह नगर के प्रमुख मार्गों से होता हुआ बालाजी गार्डन पहुंचेगा, जहां पर माता रानी की विधि विधान से स्थापना की जाएगी। स्थापना के बाद समाजजनों द्वारा गरबा रास खेला जाएगा।
नीमचौक परिवार द्वारा कई वर्षों से स्थानीय नीमचौक में गरबा रास का आयोजन किया जा रहा है। समिति के मुकेश थेपडिय़ा नाना ने बताया, नवरात्रि को लेकर युवाओं मे उत्साह का माहौल है। समिति सदस्यों द्वारा तैयारियां युद्ध स्तर पर की जा रही है। पंडाल को आकर्षक विघुत सज्जा से शोभित किया गया है। प्रथम दिन माता रानी की स्थापना धूमधाम से की जाएगी।
राठौड़ समाज करेगा माता रानी की स्थापना

स्थानीय राठौड समाज द्वारा प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी राठौड मोहल्ला बहारपुरा में धूमधाम के साथ रास गरबा का आयोजन किया जा रहा है, जिसे लेकर पूरे समाज में उत्साह का माहौल है। पर्व को लेकर माता की आराधना के साथ एक से बढक़र आर्कषक वेशभूषा आर्कषण का केन्द्र रहेगी। राठौड समाज द्वारा बुधवार को माता का विशाल चल समारोह रणछोडऱाय मंदिर से निकाला जाएगा, जो राठौड मोहल्ला बहारपुरा में पहुंचेगा। राठौड समाज अध्यक्ष किशनलाल राठौड ने बताया, पर्व पर समाज के तत्वाधान में मां अम्बे की भक्तिमय आराधना के साथ प्रतिदिन गरबा रास का आयोजन रात्रि 9 बजे से रखा गया हैं, जिसकी संपूर्ण तैयारी की जा चुकी हैं।

amit mandloi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned