scriptपुराने कलेक्टर भवन में छात्रावास एवं स्कूल खोला जाए | Hostel and school to be opened in the old collector building | Patrika News

पुराने कलेक्टर भवन में छात्रावास एवं स्कूल खोला जाए

locationअलीराजपुरPublished: Jan 23, 2019 05:48:26 pm

मांग : छात्राओं को 26 जनवरी परेड में 6 ड्रेसकोड की व्यवस्था की जाए, अभाविप ने रैली निकालकर सौंपा ज्ञापन
 

Alirajpur

पुराने कलेक्टर भवन में छात्रावास एवं स्कूल खोला जाए

आलीराजपुर. पुराना कलेक्टर भवन में कन्या छात्रावास एवं कन्या स्कूल खोलने व छात्राओं को 26 जनवरी परेड में 6 ड्रेसकोड की व्यवस्था किए जाने की मांग को लेकर मंगलवार को अभाविप के कार्यकर्ताओं ने छात्र-छात्राओं के साथ मिलकर रैली निकालकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर एक ज्ञापन कलेक्टर शमीमुद्दीन के नाम एसडीएम अशफाक अली को सौंपा। इस दौरान भारत माता की जय, वंदे मातरम, छात्र शक्ति राष्ट्र शक्ति के नारे भी लगाए गए। इस दौरान अभाविप के जिला संयोजक सुरेश मंडलोई ने कहा कि आलीराजपुर का कलेक्टर भवन नवीन बन चुका है और जो भवन पुराना था। वह खाली पड़ा है जहां पर नगर पालिका अपना कार्यालय खोलना चाहती है। इस संबंध में विद्यार्थी परिषद की मांग है की पुराने कलेक्टर भवन में कन्या आश्रम और कन्या स्कूल खोला जाएं, जिससे छात्राओं को इसकी सुविधाएं मिलेंगी। वर्तमान में यहांं पर छात्राओं की संख्या अधिक होने से बैठक व्यवस्था में दिक्कत आ रही है इसलिए पुराना कलेक्टर भवन मिल जाता है तो छात्राओं की ये समस्या दूर हो जाएगी।
असामाजिक तत्व का जमावड़ा लगा रहता है- अभाविप द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया कि पुराना कलेक्टर भवन खाली पड़ा है। ऐसे में उक्त भवन कन्या स्कूल को दे दिया जाए तो छात्राएं वहां पर अच्छी सुविधा और सुरक्षित माहौल में कर सकेगी क्योंकि वर्तमान में कन्या स्कूल में छात्राओं की संख्या ज्यादा होने से वहां पर छात्राओं को पढ़ाई करने में दिक्कत आती है। इस संबंध में पूर्व कलेक्टर गणेश शंकर मिश्रा ने खाली पड़ा पुराना कलेक्टर भवन में कन्या छात्रावास और कन्या स्कूल के बच्चों को पढ़ाई के लिए जाने की बात रखी थी। आपसे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद छात्र हित में अनुरोध करती है कि आप छात्राओं की की समस्याओं को ध्यान में रखते के लिए पुराने कलेक्टर भवन में कन्या छात्रावास और स्कूल छात्राओं को पढऩे के लिए दिया जाए। क्योंकि आलीराजपुर जिले के कई ग्रामीण अंचल से ग्रामीण बालिकाएं पढ़ाई करने के लिए कन्या आश्रम और कन्या स्कूल में आती है यहां पर असामाजिक तत्व का भी जमावड़ा लगा रहता है। इस कारण छात्राओं को असुरक्षा का भाव भी लगता है। इसके अलावा ज्ञापन मे मांग की गई की पीजी कॉलेज में 26 जनवरी की परेड में 6 ड्रेसकोड का व्यवस्था की जाए। ज्ञापन देने वालों में अभाविप जिला सह संयोजक विनय चौहान, देवेन्द्र भूरा, हेमन्त तोमर, किर्तन कलेश, संतोष चौहान, मोहन कनेश, राकेश भिण्डे, गोविन्द चौहान, मगन चौंगड़, राकेश डावर, राजेन्द्र गेहलोत, अंजू निंगवाल, अनिता बघेल, पार्वती बघेल, शर्मिली सोलंकी, गीत चौहान, ललिता मौर्य आदि मौजूद थे।
ABVP
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो