ग्रामीणों को बताया कैसे करना है मतदान मशीन का उपयोग

ग्रामीणों को बताया कैसे करना है मतदान मशीन का उपयोग

amit mandloi | Publish: Sep, 09 2018 05:54:55 PM (IST) Alirajpur, Madhya Pradesh, India

चांदपुर में इवीएम मशीन का प्रदर्शन

चांदपुर. शनिवार को ग्राम में ग्रामीणों को मतदान करने का तरीका तथा मशीन का उपयोग बटन दबाकर कैसे किया जाना है, इसके बारे में सेक्टर अधिकारी ने बताया। चांदपुर सरपंच सरिता मनोज भिंडे, चांदपुर के बीएलओ हेंडरसन वसुनिया, दिनेश भिंडे, रामसिंह भिंडे, गिरीश प्रजापत सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद थे।
विधानसभा निर्वाचन 2018 के मद्देनजर मोबाइल नेटवर्क व्यवस्था सुचारू संचालन को लेकर निजी मोबाइल नेटवर्क प्रोवाइडर, ऑपरेटर्स एवं अधिकारियों की बैठक आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी गणेश शंकर मिश्रा ने की। बैठक में कलेक्टर मिश्रा ने बीएसएनएल अधिकारियों को निर्देश दिए कि मतदान के दौरान जिले के समस्त मतदान केन्द्रों पर मोबाइल संपर्क हेतु नेटवर्क कवरेज हो, इसकी व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाएं। बैठक में उप-जिला निर्वाचन अधिकारी शैलेन्द्रसिंह सोलंकी एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।
बूथ चलो अभियान के तहत मतदाताओं को किया जाएगा जागरुक
आलीराजपुर . विधानसभा निर्वाचन 2018 के मद्देनजर सेक्टर अधिकारियों को इवीएम और वीवीपेड मशीन संचालन का प्रशिक्षण दिया गया। उक्त प्रशिक्षण प्राप्ति पश्चात समस्त सेक्टर अधिकारी अपने-अपने सेक्टर के मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं को इवीएम और वीवीपेड संबंधित प्रशिक्षण देकर जनजागरुकता का कार्य करेंगे। स्वीप कार्यक्रम के तहत आयोजित इस जनजागरुकता का कार्य जिलेभर के प्रत्येक मतदान केन्द्रों पर सेक्टर अधिकारी करेंगे। इसी संबंध में सेक्टर अधिकारियों को उक्तप्रशिक्षण कलेक्टोरेट सभाकक्ष आलीराजपुर में रखा गया था। प्रशिक्षण कार्यक्रम में विशेष रूप से जिला पंचायत सीइओ एवं स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी एमएल त्यागी ने उपस्थित रहकर उक्त प्रशिक्षण के आयोजन एवं सेक्टर अधिकारियों को मतदाता जनजागरुकता हेतु किए जाने वाले कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बूथ चलों अभियान के तहत की जाने वाली जनजागरुकता कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी।

विद्यार्थियों ने केरल बाढ़ पीडि़तों को जुटाई राशि
चन्द्रशेखर आज़ाद नगर. द ग्लोबल इंटरनेशनल स्कूल के चेयरमेन डॉ. कीरिट पटेल, डायरेक्टर अल्केश शाह और डायरेक्टर कलावती भूरिया व स्कूल स्टॉफ ने प्राचार्य नंदू भोई के मार्गदर्शन में शिक्षक वर्ग अशोक सैंदाने, एकनाथ भोई, हरिदास निगम, अनीता वालिया की सहायता से सभी कक्षा छटी से कक्षा आठवीं के विद्यार्थियों ने अलग- अलग ग्रुप बनाकर नगर में केरल पीडि़तों की सहायता के लिए चंदा एकत्रित किया। विद्यालय के छात्र छात्राओं ने 9000 रुपए जुटाए।

Ad Block is Banned