आलीराजपुर में  सैकड़ों की संख्या में गुजरात से लौटे मजदूर

बुधवार शाम को जिले मे यह आंकडा १३०० से अधिक था

आलीराजपुर. बीती रात १० बजे गुजरात से आने वाले मजदूरों के आने की सूचना पर कलेक्टर गुप्ता ने सीमावर्ती गुजरात बॉर्डर पर एसडीएम विजय मंडलोई, क_ीवाड़ा तहसीलदार संतुष्टि पाल को भेजा। तहसीलदार संतुष्टि पाल ने बताया कि रात्रि 11 बजे पहुंचकर गुजरात से आने वाले मजदूरों की वाहनों की जांच की गई। जो सुबह 4 बजे तक चलती रही। इस दौरान पिकअप ट्रक सहित अन्य वाहन में मजदूर गुजरात से एमपी में आ रहे थे। उनकी चिकित्सकों की टीम ने जांच कर उन्हें अपने-अपने गांव की ओर रवाना किया। इस मौके पर पटवारी रोहित पणिहार, निशा बघेल सहित डाक्टरों की टीम मौजूद थी।

जिले मे कोरोना वायरस को लेकर आम नागरिकों को अब बेहद सतर्कता बरतने की जरूरत है। क्योंकि जिले में एक दिन में क्वारेंटाइन किए नागरिकों का आकड़ा दोगुना हो गया है। गुरूवार शाम तक जिले में २५७० लोगों को क्वारेंटाइन किया गया। जबकि बुधवार शाम को जिले मे यह आंकडा १३०० से अधिक था। जिले के आने वाले २-३ दिन बहुत महत्पूर्ण है क्योंकि जिले में हजारों की संख्या में गुजरात से आदिवासी मजदूरों का मय परिवार के लौटने का क्रम रात-दिन जारी है।

जिले में इन मजदूरों के जत्थे के जत्थे २५० से ३०० किमी दूरी से पैदल चल कर जिले में अपने गांवों की ओर लौट रहे हैं। इनकी जांच का काम गुजरात सीमा पर चल रहा है, किंतुु कई मजदूर गुजरात सीमा से कच्चे पगड्डी के रास्तों से ही जिले की सिमा में प्रवेश कर चुके हैं। इनकी किसी भी तरह से जांच ना होने से यह चिंता का विषय है। कोरोना वायरस के चलते नगर में कोई भी वाहन चालक निकल ना सके। इसके लिए पूरे नगर में प्रशासन द्वारा बेरिकैड्स लगाकर बंद कर दिया है।

जिले में दिन-रात पुलिस कर्मी एंव स्वास्थय कर्मी अपनी ड्यूटी करने में लगे हैं ताकि कोरोना महामारी को फैलने से रोका जा सके। दो-तीन दिन की सख्ती के बाद अब धीरे-धीरे आमजनों में भी इस बात को लेकर जागरूकता बढ़ रही है कि किसी भी तरह से मिलजुल कर हम सब को कोरोना को हराना है। वहीं पुलिसकर्मी बेवजह घूमने वाले दो पहिया वाहन चालकों को समझाइश के साथ हिदायत देते हुए नजर आ रहे हैं कि आप लोगों को समझाइश आपके भले के लिए ही दी जा रही है। वही स्वास्थ्य विभाग द्वारा सीएमएचओ डॉ. प्रकाश ढोके एवं सिविल सर्जन डॉ.़ केसी गुप्ता के मार्ग दर्शन में स्वास्थ्य कर्मी कार्य कर रहे हैं।

kashiram jatav
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned