scriptखातेदारों की जमा राशि देने में आनाकानी | Inadvertent in giving account holders deposits | Patrika News

खातेदारों की जमा राशि देने में आनाकानी

locationअलीराजपुरPublished: Nov 05, 2019 10:12:18 pm

Submitted by:

kashiram jatav

खाते की अवधि फरवरी में पूर्ण हो चुकी है लेकिन ८ माह बीत जाने के बाद भी राशि नहीं दे रहे

खातेदारों की जमा राशि देने में आनाकानी

खातेदारों की जमा राशि देने में आनाकानी

आलीराजपुर. नगर के मध्य स्थित सहारा इंडिया ऑफिस में आए दिन लोग अपनी जमा राशि को लेने के लिए आ रहे हैं लेकिन उन्हें राशि का भुगतान नहीं किया जा रहा है। इसके कारण वे चिंतित नजर आ रहे हंै। मैनेजर द्वारा जल्द राशि का भुगतान करने का आश्वासन दिया जा रहा है लेकिन राशि का भुगतान कब होगा, इसका खुलासा नहीं हो रहा है।
मंगलवार को एक खातेदार द्वारा अवधि पूर्ण होने के बाद भी राशि का भुगतान नहीं होने पर सहारा ऑफिस के मैनेजर से बहस हुई। खातेदार का कहना था कि ३ साल पूर्व मेरे द्वारा बचत खाता खुलवाया था। खाते की अवधि फरवरी में पूर्ण हो चुकी है लेकिन ८ माह बीत जाने के बाद भी राशि नहीं दे रहे हंै। दिसंबर में मेरी बेटी की शादी है।
तारीख पर तारीख ही मिली, पैसा नहीं मिला : खाताधारक सबाना बी के पति का कहना था कि उनका पैसा उन्हें फरवरी में खाते के पूर्ण होने पर मिल जाना चाहिए था, लेकिन 8 माह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी नहीं मिला। सहारा के मैनेजर हर बार शीघ्र राशि मिलने का आश्वासन दिया। हर बार मुझे तारीख मिली है, लेकिन पैसा नहीं मिला। खाताधारक का कहना था कि छोटी छोटी जरूरतों को पूरा करने के लिए बचत की थी, लेकिन राशि देने में आनाकानी कर रहे हंै जिससे उन्हें मानसिक प्रताडऩा के साथ आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। वहीं सहारा के मैनेजर सुरेेंद्र तिवारी का कहना था कि कंपनी का कोर्ट में प्रकरण चल रहा है। जनवरी तक देने की बात कही।
सैकड़ों खाताधारक हंै परेशान
खाताधारक के पति का कहना था कि उनके अलावा ऐसे अनेक खाताधारक हंै जो सहारा में अपनी रोजाना की बचत कर पैसा जमा करते हुए अपनी छोटी छोटी जरूरतों को पूरा करते थे लेकिन आज मेरे सामने ही कितने खाताधारक अपने पैसों को खाता पूर्ण होने पर लेने के लिए जब आते हैं तो उन्हें आने वाले समय में पैसा दिए जाने की बात कहकर चलता कर दिया जाता है। खाताधारक का कहना था कि आलीराजपुर में सैकड़ों खाताधारक हैं जिनके खाते की अवस्था पूर्ण होने के बाद भी उनका खुद का पैसा उन्हें मिलने में कठिनाइयों का सामना करने के साथ उन्हें कंपनी के धक्के खाना पड़ रहे हंै।
२ हजार से अधिक खातेदारों का पैसा रुका पड़ा
सहारा इंडिया के खाताधारकों की आलीराजपुर में बड़ी संख्या थी लेकिन समय पर पैसा लोगों को नही मिलने के कारण कई खाताधारकों द्वारा अपना खाता बंद करवाने के साथ ही नया खाता भी नही खुलवाया जा रहा है। इसके चलते सहारा इंडिया के खातों में भी कमी आई है। वहीं सहारा इंडिया के मैनेजर सुरेंद्र तिवारी ने भी इस बात का खुलासा किया कि लगभग २ हजार खाताधारकों की समय अवधि पूर्ण हो चुकी है लेकिन पैसा देना बाकी है। आगे से निर्देश मिलते ही समस्त ग्राहकों को राशि का भुगतान किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो