scriptइलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को स्ट्रांग रूम में रखने संबंधी जानकारी ली | Information about keeping electronic voting machines in a strong room | Patrika News

इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को स्ट्रांग रूम में रखने संबंधी जानकारी ली

locationअलीराजपुरPublished: Apr 24, 2019 05:52:05 pm

जिला स्तरीय स्टैंडिंग कमेटी की बैठक

collector Alirajpur

इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को स्ट्रांग रूम में रखने संबंधी जानकारी ली

आलीराजपुर. लोकसभा निर्वाचन के तहत जिला स्तरीय स्टैंडिंग कमेटी की बैठक कलेक्टोरेट में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी शमीमुद्दीन की अध्यक्षता में हुई। सहायक कलेक्टर परीक्षित झाड़े, उप-जिला निर्वाचन अधिकारी बीएस सोलंकी, एआरओ आलीराजपुर सैयद अशफाक अली, एआरओ जोबट अखिल राठौर सहित अन्य अधिकारीगण एवं विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधिगण उपस्थित थे। बैठक में कलेक्टर शमीमुद्दीन ने निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों की जानकारी दी। उन्होंने इवीएम और वीवीपीएटी के स्ट्रांग रूम एवं वेयर हाउस की व्यवस्थाओं की जानकारी दी। साथ ही मतदान के लिए सामग्री वितरण और वापसी जमा स्थल और व्यवस्थाओं के बारे में बताया। बैठक में सभी को रेंडमाइजेशन और कमीशनिंग संबंधित जानकारी भी दी गई। बैठक में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी शमीमुद्दीन ने बताया, निर्वाचन संबंधित समस्त प्रचार-प्रसार सामग्री के साथ-साथ सोशल मीडिया के माध्यमों पर भी आयोग की पैनी नजर रहेगी, इसलिए प्रचार संबंधित सामग्री में किसी भी उम्मीदवार पर व्यक्तिगत आक्षेप न हो। ईडीसी और डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान की प्रक्रिया की जानकारी दी गई। बैठक में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने भी अपने विचार व्यक्त किए।
चुनाव व्यय लेखा प्रेक्षक पात्रों ने कंट्रोल रूम का किया निरीक्षण
लोकसभा निर्वाचन के तहत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त व्यय प्रेक्षक पात्रों ने जिला निर्वाचन कार्यालय में स्थापित किए गए कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने सूचना संबंधित व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा निर्वाचन आयोग को प्रदान की जाने वाली रिपोर्टिंग दस्तावेज का अवलोकन किया। कंट्रोल रूम की व्यवस्थाओं पर संतोषव्यक्त किया।
निर्वाचन कार्य संबंधित निर्देश : लोकसभा निर्वाचन के तहत वोटर स्लीप वितरण के संबंध में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी शमीमुद्दीन ने निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशानुसार एआरओ आलीराजपुर और जोबट को निर्देश दिए है कि वोटर स्लिप वितरण बीएलओ और बीएलए सामूहिक रूप से करें। साथ ही उन्होंने वेवकॉस्टिंग, सीसीटीवी मॉनिटरिंग और जीपीएस मॉनिटरिंग का टेस्ट ड्राइव आयोजित करने के निर्देश दिए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो