scriptटीकाकरण में कोताही बरतने वाले मैदानी अमले पर कार्रवाई के निर्देश | Instructions for action on field staff who have done the immunization | Patrika News

टीकाकरण में कोताही बरतने वाले मैदानी अमले पर कार्रवाई के निर्देश

locationअलीराजपुरPublished: Feb 03, 2020 09:49:58 pm

Submitted by:

kashiram jatav

सघन मिशन इंद्रधनुष के तहत जिला स्तरीय कार्यशाला

टीकाकरण में कोताही बरतने वाले मैदानी अमले पर कार्रवाई के निर्देश

टीकाकरण में कोताही बरतने वाले मैदानी अमले पर कार्रवाई के निर्देश

आलीराजपुर. सघन मिशन इंद्रधनुष के तहत जिला स्तरीय कार्यशाला कलेक्टर की अध्यक्षता में कलेक्टोरेट सभाकक्ष में हुई। बैठक में कलेक्टर सुरभि गुप्ता ने टीकाकरण के प्रथम एवं द्वितीय चरण की टीकाकरण की प्रगति की समीक्षा की।
उन्होंने सख्त निर्देश दिए कि टीकाकरण में कोताही बरतने वाले मैदानी अमले पर कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। बैठक में निर्देश दिए कि जिले में चिन्हांकित प्रत्येक बच्चें एवं पलायन से लौटने वाले बच्चों का टीकाकरण सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के जिला, ब्लॉक एवं सुपर वाइजर्स स्तर के अधिकारी-कर्मचारियों को नियमित रूप से फील्ड भ्रमण करते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। बैठक में उन्होंने स्कूली बच्चों को ब्रांड एंबेसडर बनाने की कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उक्त ब्रांड एंबेसडर बच्चे अन्य बच्चों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करेंगे। उक्त ब्रांड एंबेसडरों को आइएमआई चैंपियन प्रमाण-पत्र प्रदान किया जाएगा। बैठक में टीकाकरण अभियान हेतु वैक्सीन की उपलब्धता की समीक्षा की।
स्वास्थ्य विभाग का जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अमला सघन मैदानी भ्रमण करें : कलेक्टर सुरभि गुप्ता ने सीएमएचओ डॉ. प्रकाश ढोके को निर्देश दिए कि विभाग के जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारीगण सघन भ्रमण करें। उन्होनें निर्देश दिए कि केवल भ्रमण ही नहीं भ्रमण के पश्चात सकारात्मक सुधार हेतु विशेष प्रयास करें। कलेक्टर गुप्ता ने भ्रमण नहीं करने वाले जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की वेतन रोकने, वेतन काटने तथा सेवाएं समाप्ति करने के निर्देश दिए। एनीमिया मुक्तभारत अभियान के लिए विशेष प्रयास किए जाए : बैठक में कलेक्टर गुप्ता जिले में एनिमिया मुक्ति हेतु विशेष प्रयास करने के निर्देश दिए। कलेक्टर गुप्ता ने निर्देश दिए कि पलायन से लौटने वाली गर्भवती महिलाओं, बच्चों की विशेष रूप से जांच की जाएं। बैठक में स्वास्थ्य, शिक्षा और आइसीडीएस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि एनीमिया मुक्त भारत अभियान के लिए जिले में विशेष प्रयास किए जाए। बैठक में सीएमएचओ डॉ. प्रकाश ढोके, जिला टीकाकरण अधिकारी नरेन्द्र भयडिय़ा, डीपीओ आईसीडीएस, सीडीपीओ आईसीडीएस, समस्त बीइओ, बीआरसी एवं अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो