scriptसमाज को साथ में लेकर चलना सबका दायित्व | It is everyone's responsibility to take society together | Patrika News

समाज को साथ में लेकर चलना सबका दायित्व

locationअलीराजपुरPublished: Nov 08, 2019 11:19:14 pm

Submitted by:

kashiram jatav

जिला माहेश्वरी सभा में श्याम सुंदर सोमानी जिला अध्यक्ष, विनोद सोमानी महामंत्री बने

समाज को साथ में लेकर चलना सबका दायित्व

समाज को साथ में लेकर चलना सबका दायित्व

आलीराजपुर. आलीराजपुर जिला माहेश्वरी सभा का निर्वाचन गुरुवार को ग्राम लक्ष्मणी में चुनाव पर्यवेक्षक ओमप्रकाश झंवर बाग, चुनाव अधिकारी राधेश्याम मालानी खट्टाली एवं धनराज परवाल खट्टाली की उपस्थिति में संपन्न हुआ। चुनाव प्रक्रिया में माहेश्वरी जिला सभा के सभी पदाधिकारी निर्विरोध चुने गए। इसमें जिलाध्यक्ष श्याम सुंदर सोमानी को बनाया गया। वहीं विनोद सोमानी को जिला महामंत्री बनाया गया।
हालांकि चुनाव पर्यवेक्षक और चुनाव अधिकारी द्वारा चुनावी प्रक्रिया विधि विधान से करवाई गई। सभी नव निर्वाचित पदाधिकारियों को समाज की ओर से बधाई दी गई। कार्यक्रम के पूर्व अतिथियों द्वारा भगवान महेश के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर चुनाव प्रक्रिया का शुभारंभ किया गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए चुनाव पर्यवेक्षक ओमप्रकाश झंवर ने नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को बधाई देते हुए कहा कि समाज को साथ लेकर चलना हमारा दायित्व है, सभी पदाधिकारी एवं अध्यक्ष मिलकर समाज को नई दिशा दें व सबको साथ में लेकर चलें। चुनाव अधिकारी राधेश्याम मालानी ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया तो एक माध्यम है। इसमें बने अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारी मिलकर समाज का संचालन करते हैं। आज हुए निर्वाचन में आप लोगों द्वारा जो जिले के पदाधिकारी चुने हैं उन पदाधिकारियों का यह दायित्व है कि वे समाज में सक्रिय रहकर समाज के विकास के साथ साथ समाज को कैसे संगठित करना है उसके लिए कार्य करंे। कार्यक्रम में समाज के पूर्व जिलाध्यक्ष ओच्छबलाल सोमानी ने कहा कि समाज में केवल पद लेकर कार्य न करें बल्कि निस्वार्थ होकर काम करें, तभी हम समाज को एक नई दिशा में ले जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि समाज में अगर कुछ गलत हो रहा है तो उसका विरोध समाज के हर व्यक्ति को करना चाहिए, तभी समाज प्रगति की ओर बढ़ेगा।
ये हुए निर्वाचित : निर्वाचन प्रक्रिया में उपस्थित समाजजनों द्वारा समर्थकों एवं प्रस्तावकों द्वारा नाम प्रस्तावित किए गए थे। इस पर सर्वानुमति से जिलाध्यक्ष श्यामसुंदर सोमानी आलीराजपुर, जिला महामंत्री विनोद सोमानी आलीराजपुर, उपाध्यक्ष मनोहर अगाल जोबट, मदनलाल लड्ढा खट्टाली, जिला सहमंत्री महेंद्र लड्ढा नानपुर, कोषाध्यक्ष प्रकाश बेडिय़ा आलीराजपुर, संगठन मंत्री सुरेश शारडा आलीराजपुर, प्रचार मंत्री कृष्णकान्त बेडिय़ा आलीराजपुर, प्रदेश प्रतिनिधि रविकांत परवाल जोबट, प्रदेश प्रतिनिधि गोपीकिशन नंगवाडीया खट्टाली को चुना गया। सभी पदाधिकारियों का पुष्पमाला पहनाकर स्वागत किया गया।
समाज विकास के लिए करेंगे काम : नवनिर्वाचित माहेश्वरी सभा के जिलाध्यक्ष श्याम सुंदर सोमानी ने कहा कि आप लोगों द्वारा मुझे जिले में काम करने का अवसर दिया गया है, मंैने कभी सोचा भी नहीं था कि मैं समाज की राजनीति में आऊंगा लेकिन आज जो जिम्मेदारी मुझे समाज द्वारा दी गई है उसे मैं तन, मन और धन से निभाऊंगा। समाज के नगर अध्यक्ष मकू परवाल ने कहा कि आप सभी ने जिले के पदाधिकारियों को निर्विरोध चुना है, उसके लिए आप बधाई के पात्र हंै। हम सबको मिलकर समाज में एक जुटकर होकर कार्य कर समाज को आगे ले जाना है। कार्यक्रम का संचालन जानकीवल्लभ कोठारी ने किया। आभार जिला महामंत्री विनोद सोमानी ने माना।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो